Maharashtra : सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार, ये मंत्री लें रहें शपथ

0
21

इससे पहले 28 नवंबर को उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में उनके साथ गठबंधित पार्टी कांग्रेस और एनसीपी के 2-2 विधायकों ने शपथ ग्रहण की थी।

 काफी चुनौतियों का सामना करने के बादमहाराष्ट्र में बनी उद्धव सरकार में मंत्रिमंडल का विस्तार हो रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक विस्तार के दौरान लगभग 36 मंत्रियों द्वारा शपथ ली जा रही है। सूत्रों के मुताबिक मंत्रिमंडल में सीएम ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे भी शपथ ले सकते है। जबकि उप- मुख्यमंत्री पद के तौर पर अजित पवार ने शपथ ले ली है। इसके अलावा कांग्रेस के 6 मंत्री अब तक शपथ ले चुके हैं।

महाराष्ट्र के बाद अब झारखंड में भी फेल हुई BJP, हेमंत सोरेन ने दिया…

जिनमे की अशोक चव्हाण, अमित देशमुख, यशोमति ठाकुर, वर्षा एकनाथ गायकवाड, विजय वडेट्टीवार,  केदार सुनील छत्रपाल कैबिनेट मंत्री के रुप में शपथ ले चुकें है।इसके अलावा अजित पवार, दिलीप वल्से पाटिल समेत एनसीपी के 10 नेता कैबिनेट मंत्री  के तौर पर शपथ ले चुके हैं।

आखिर कब तक चलेगी महाराष्ट्र में गठबंधन की सरकार?

तो वहीं शिवसेना के 3 नेताओं ने कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ले चुके हैं। बता दें कि इससे पहले 28 नवंबर को उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में उनके साथ गठबंधित पार्टी कांग्रेस और एनसीपी के 2-2 विधायकों ने शपथ ग्रहण की थी। गौरतलब है कि मंत्रिमंडल में मंत्रियों के विस्तार से विभागों में फेरबदल देखने को मिल सकती है। बता दें कि फिलहाल वित्त ,स्वास्थ्य, आवास, और जन सहकारिता विभाग एनसीपी की झोली में गया था। गृह और उद्योग विभाग शिवसेना को सौंपा गया था। वहीं कांग्रेस के पास PWD, राजस्व, और ऊर्जा मंत्रालय है।