कुमारस्वामी ने बातचीत के दौरान आगे यह भी कहा कि मैं नहीं जानता लेकिन वहां उनका (पीएम मोदी) का कदम रखना इसरो वैज्ञानिकों के लिए अपशगुन लेकर आया।

चंद्रयान मिशन पर विक्रम लेंडर का इसरो से संपर्क ही नहीं टूटा बल्कि करोड़ों भारतीयों का दिल भी टूट गया। जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में चंद्रयान जब चंद्रमा पर लैंड करने ही वाला था मात्र 2.1 कीलोमीटर की दूरी पर विक्रम लेंडर का संपर्क इसरो से टूट गया था, और इस तरह मिशन चंद्रयान पूरी तरह कामयाब नहीं हो पाया था। लेकिन, उसका ऑर्बिटल अभी भी सफलतापूर्वक चंद्रमा के चारों तरफ चक्कर लगा रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से चंद्रयान 2 मिशन हुआ फेलइस घटना के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, अमित शाह जैसे बड़े नेताओं ने भारतीय वैज्ञानिकों का बहुत हौसला बढ़ाया। इस घटना के बाद इसरो चीफ बहुत ज्यादा भावुक हो गए थे और उनकी आंखों में आंसू आने लगे। जिसे देखकर नरेंद्र मोदी ने उन्हें अपने गले लगा लिया। अब अचानक से ही कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने मिशन चंद्रयान पर बड़ा बयान देकर सबको चौंका दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से चंद्रयान 2 मिशन हुआ फेलउन्होंने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि वह (पीएम मोदी) इसरो का प्रचार पाने के लिए आये, जैसे मानो कि चन्द्रयान का प्रक्षेपण उन्हीं की वजह से हुआ हो। कुमारस्वामी ने अपने बयान को आगे बढ़ाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री येदुरप्पा और एक उपमुख्यमंत्री वहां गए और उनके साथ दो से तीन केंद्रीय मंत्री भी थे। इस दौरान बातचीत करते हुए कहा कि मोदी ने उन्हें वहां से जाने का इशारा किया और कहा कि उन्हें वहां पर रहने की जरूरत नहीं है और वे लोग वहां से चले गए।

चंद्रयान 2 को लेकर ममता बनर्जी ने कहा अर्थव्यवस्था से ध्यान हटाने के लिए!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वजह से चंद्रयान 2 मिशन हुआ फेल

कुमारस्वामी ने बातचीत के दौरान आगे यह भी कहा कि मैं नहीं जानता लेकिन वहां उनका (पीएम मोदी) का कदम रखना इसरो वैज्ञानिकों के लिए अपशगुन लेकर आया। उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए फिर से कहा कि मोदी 6 सितंबर को देश के लोगों को यह संदेश देने के लिए इसरो पहुंचे थे जैसे चंद्रयान की लॉन्चिंग के पीछे उनका हाथ है। जबकि असल बात तो यह है कि ये प्रोजेक्ट तो 2008 के दौरान तत्कालीन सरकार और वैज्ञानिकों का परिणाम था।

चंद्रयान 2 के चन्द्रमा पर उतरने से पहले ही अमेरिका ने कही थी बड़ी बात की भारत…