नेहरू जी के बजाय अब मोदी के नाम पर हो इस विश्व-विद्यालय की पहचान, बीजेपी सांसद की डिमांड…

0
329
नेहरू जी के बजाय अब मोदी के नाम पर हो इस विश्व-विद्यालय की पहचान, बीजेपी सांसद की डिमांड...

जेएनयू का नाम बदलने की वकालत की बीजेपी सांसद हंसराज हंस ने…

कच्चे धागे जैसी फिल्मों में खूबसूरत आवाज़ देने वाले हंसराज हंस को देश ही नहीं दुनियां में भी बहुत सारे लोग जानते हैं। बॉलीवुड के गायकों में हंसराज हंस एक बड़ा नाम है। हाल ही में उन्होंने बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ा और भारी मतों से जीत हासिल की। जिसके बाद से ही वह चर्चा का विषय बने रहते हैं। वह हर मुद्दों पर अपनी बेबाक राय रखते हैं।

 नेहरू जी के बजाय अब मोदी के नाम पर हो इस विश्व-विद्यालय की पहचान, बीजेपी सांसद की डिमांड...

शनिवार को हंसराज हंस जेएनयू में कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के मुद्दे पर बात कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि दुआ करो सब अमन में रहें, बम न चले। हमारे बुजुर्गों ने जो ग़लतियाँ की, वह हम भुगत रहे हैं। हाल ही में मोदी सरकार ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटा दिया है, तब से ही राजनीति अपने चरम पर है। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर अलग-अलग पार्टियों के अलग-अलग नेताओं की प्रतिक्रिया आ रही है।

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर देश ही नहीं विदेशों में भी लोग बात कर रहे हैं। सभी देशों से कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर बयान आ रहे हैं। मोदी सरकार के इस कदम से पाकिस्तान बुरी तरह से तिल-मिलाया हुआ है। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने की वजह से पाकिस्तान ने भारत से सभी तरह के व्यापारिक-संबंध खत्म कर दिए हैं।

नेहरू जी के बजाय अब मोदी के नाम पर हो इस विश्व-विद्यालय की पहचान, बीजेपी सांसद की डिमांड...

दक्षिण पश्चिम दिल्ली से बीजेपी सांसद हंसराज हंस का मानना है कि जवाहर लाल नेहरु यूनिवर्सिटी (जेएनयू) का नाम बदलकर MNU कर देना चाहिए। दरअसल शनिवार को हंसराज हंस जेएनयू में कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के मुद्दे पर बात कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा, दुआ करो सब अमन में रहें, बम न चले। हमारे बुजुर्गों ने जो ग़लतियाँ की, हम भुगत रहे हैं।

उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि मैं कहता हूं कि जेएनयू का नाम बदलकर एमएनयू कर देना चाहिए। मोदी जी के नाम पर भी तो कुछ होना चाहिए।