मोटर व्हीकल एक्ट 2019 आने के बाद आपने चालान कटाने के कई किस्से सुने होगें।

मोटर व्हीकल एक्ट 2019 आने के बाद आपने चालान कटाने के कई किस्से सुने होगें। चाहे फिर वो लाखों के चालान कटने का मामला हो या फिर चालान काटने के सदमे से व्यक्ति की मौत का किस्सा हो।

पर क्या आपने बिजली विभाग के अधिकारी के चालान कटाने पर थाने की बिजली कटाने की बात सुनी है। अगर नही तो चालिए आज हम आपको इसके पीछे की पूरी वजह बताते है।

अब कटा है भारत का सबसे बड़ा चालान पैसे जानकर हैरान रह जाएंगे…

दरअसल मामला उत्तर प्रदेश के मेरठ का हैं। जहां पुलिस को बिजली विभाग के जूनियर इंजीनियर का चालान काटना भारी पड़ गया। जहां  गुस्साए जेई ने चालान काटने पर एक थाने और चौकी की बिजली काट दी। इस कारण पुलिस वालों को घंटों बिना बिजली के ही काम करना पड़ा. इससे थाने का काम भी बाधित हुआ और थाने वालों को भारी परेशानी भी झेलनी पड़ी. इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मोटर व्हीकल एक्ट 2019 आने के बाद आपने चालान कटाने के कई किस्से सुने होगें।

आपको बता दें कि पूरा मामला मेरठ के थाना मेडिकल का है, जहां बिजली कटी गई है। वजह बताई जा रही है कि इस थाने का बिजली का बिल अभी बकाया है, लेकिन बड़ी बात यह है कि बिजली उस समय काटी गई जब इलाके के जेई का चालान पुलिसकर्मियों ने काट दिया।

तो चालिए अब हम आपको पूरी इससे जुड़ी पूरी कहानी बताते है। बताया जा रहा है कि जेई सोम प्रकाश गर्ग अपनी बाइक से जा रहे थे। तभी ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने रोका और गाड़ी के कागजात मांगे। सोम प्रकाश गर्ग ने सभी कागजात दिखाए लेकिन उनके पास पॉल्यूशन सर्टिफिकेट नहीं था। नियमों का हवाला देते हुए ट्रैफिक पुलिस उनका चालान काट दिया।

मोटर व्हीकल एक्ट 2019 आने के बाद आपने चालान कटाने के कई किस्से सुने होगें।

इस पर जेई ने खुद को बिजली विभाग का कर्मचारी बताते हुए चालान ना काटने की दुहाई दी, लेकिन पुलिसकर्मियों पर उनकी एक न चली। ट्रैफिक पुलिस ने चालान काटकर उसके हाथ में थमा दिया।

चालान का खौफ, माता-पिता ने किया बेटे को घर में कैद…

तो अब हालता ऐसे है कि अगर देश में कोई नियम के अनुसार भी चलता है तो उसे सजा मिलती है। वही अधिशासी अभियंता सोनू रस्तोगी ने कहा कि जेई का पुलिस से कोई विवाद हुआ होगा, लेकिन बिजली कनेक्शन बकाया होने पर काटे। बाद में बातचीत में तय हुआ कि आला अफसरों से वार्ता कर बकाया भुगतान करा देंगे, तब कनेक्शन चालू हुए।