बुमराह ने दूसरी पारी में 5 विकेट हासिल किये तो वहीं इशांत शर्मा ने 3 और मोहम्मद शम्मी ने 2 विकेट अपने नाम किये।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का पहला मैच भारत ने जीत लिया है। पहले टेस्ट मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 318 रनों के विशाल अंतर से हराते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस जीत से भारत ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के सफर में जीत से शुरुआत की है और 60 अंक हासिल किये है।

बुमराह की रफ्तार के आगे वेस्टइंडीज ढेर, 318 रनों से एंटीगा टेस्ट पर भारत का कब्जा

पहले टेस्ट में बुमराह की आंधी में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज ऐसे उड़े कि पूरी की पूरी वेस्टइंडीज टीम दूसरी पारी में महज 100 रनों पर ही ढेर हो गई। बुमराह ने दूसरी पारी में 5 विकेट हासिल किये तो वहीं इशांत शर्मा ने 3 और मोहम्मद शम्मी ने 2 विकेट अपने नाम किये। बुमराह ने 7 रन देकर 5 विकेट हासिल किये जिसके साथ ही वह सबसे कम रन देकर 5 विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज भी बन गए।

स्मिथ को बाउंसर मारने वाले जोफ्रा आर्चर ने दिया बड़ा बयान, बोले…

इससे पहले वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। कप्तान जेसन होल्डर के फैसले को सही ठहराते हुए भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर को धाराशायी कर दिया। जिसके चलते कप्तान विराट कोहली समेत 25 रनों के भीतर ही भारत ने अपने 3 अहम विकेट गंवा दिये। पहली पारी में अजिंक्य रहाणे की 81 और रविंद्र जडेजा के 58 रनों की पारी की बदौलत 297 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। पहली पारी में वेस्टइंडीज की ओर से केमार रोच ने सर्वाधिक 4 विकेट अपने नाम किये।

बुमराह की रफ्तार के आगे वेस्टइंडीज ढेर, 318 रनों से एंटीगा टेस्ट पर भारत का कब्जा

भारत के 297 रनों के जबाव में वेस्टइंडीज टीम पहली पारी में महज 222 रनों पर ढेर हो गई। वेस्टइंडीज की ओर से इस पारी में रोस्टन चेज ने सर्वाधिक 48 रन बनाये। भारत की ओर से इंशात शर्मा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट अपने नाम किये।

दूसरी पारी में भारत ने 75 रनों की बढ़त हासिल की। भारतीय टीम की दूसरी पारी में रहाणे ने एक बार फिर शानदार खेल दिखाते हुए 102 रनों की शतकीय पारी खेली। इसके अलावा कप्तान कोहली के 51 और हनुमा विहारी की 93 रनों की पारी की बदौलत भारत ने 7 विकेट के नुकसान पर 343 रन बनाकर पारी घोषित कर ली और वेस्टइंडीज को 419 रनों का लक्ष्य मिला। जिसके जबाव में पूरी वेस्टइंडीज टीम महज़ 100 रनों पर ढेर हो गई।

बुमराह की रफ्तार के आगे वेस्टइंडीज ढेर, 318 रनों से एंटीगा टेस्ट पर  भारत का कब्जा

अंजिक्य रहाणे को उनकी शानदार बल्लेबाजी के चलते मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाज़ा गया। इस जीत के साथ ही विराट कोहली ने टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा जीत हासिल करने के महेंद्र सिंह धोनी के रिकार्ड की बराबरी कर ली है।

टीम इंडिया को वेस्टइंडीज़ में जान से मारने की धमकी मिली, पाकिस्तान ने BCCI को दी…