जम्मू कश्मीर के बाद अब इस राज्य पर होगा फैसला, तैनात हुई फोर्स , 31 अगस्त को…

0
489

जब से नरेंद्र मोदी सरकार दूसरी बार सत्ता में आई है तब से एक के बाद एक ऐतिहासिक फैसले सुनने में आ रहें हैं।

पहले तीन तलाक पर कानून बनाया और उसके बाद अचानक ही कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटा दिया गया। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद जहां पूरा देश जश्न मना रहा है वहीं कुछ विपक्षी पार्टी और पाकिस्तान की ओर से  सरकार को तीखी प्रतिक्रिया झेलनी पड़ रही है।

जानकारी के मुताबिक जम्मू-कश्मीर के बाद अब असम में अतिरिक्त फोर्स तैनात होने जा रही है। इसके लिए राज्य के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल मे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। 31 अगस्त को असम एनआरसी का फाइनल ड्राफ्ट जारी किया जा रहा है। जिस वजह से किसी भी तरह की हिंसा फैलने से रोकने के लिए अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की जा सकती है।

असम के मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री से मांग की है कि राज्य में अतिरिक्त फोर्स का इंतजाम किया जाए। जिससे कानून व्यवस्था ठीक तरह से बनाई जा सके। हालांकि किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिए राज्य सरकार की तरफ से पूरी व्यवस्था की जा रही है, लेकिन फिर भी केंद्रीय सुरक्षा बलों की आवश्यकता पड़ सकती है।

केंद्रीय मंत्री ने राज्य के लोगों से शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है। जानकारी के लिए बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश अनुसार 31 अगस्त को ही असम एनआरसी का फाइनल ड्राफ्ट जारी किया जाएगा। असम के मुख्यमंत्री की केंद्रिय सुरक्षा बलों की तैनाती की मांग को लेकर अमित शाह ने उन्हें आश्वस्त किया है कि सरकार की तरफ से उनको हरसंभव मदद की जाएगी