एक कार्यक्रम के दौरान शानदार ऑलराउंडर जैक कैलिस से पूछा गया कि स्टीव स्मिथ और विराट कोहली में कौन ज्यादा बेहतर है।

वैसे तो क्रिकेट बल्लेबाज और गेंदबाजों के लिए जाना जाता है। लेकिन इसमें सबसे ज्यादा जो अहम भूमिका होती है वह एक ऑलराउंडर खिलाड़ी की होती हैं। दुनिया में एक से एक बेहतरीन ऑलराउंडर हुए हैं। एक समय में अब्दुल रज्जाक, एंड्रयू फ्लिंटॉफ और जैक कैलिस शानदार ऑलराउंडर हुआ करते थे। इन तीनों ऑलराउंडर के आंकड़े हर फॉर्मेट में शानदार रहे। एक कार्यक्रम के दौरान शानदार ऑलराउंडर जैक कैलिस से पूछा गया कि स्टीव स्मिथ और विराट कोहली में कौन ज्यादा बेहतर है। जैक कैलिस का जवाब तारीफे काबिल था।

Image result for jack kallis hd

जानकारी के लिए बता दें कि टेस्ट क्रिकेट में सबसे अच्छी रन औसत सर डॉन ब्रैडमैन की रही है उसके बाद सबसे अच्छी टेस्ट औसत दूसरे नंबर पर स्टीव स्मिथ की है। लेकिन इन दोनों को छोड़कर विराट कोहली भी कम नहीं है वह भी शानदार रन औसत के साथ T20, एकदिवसीय और टेस्ट क्रिकेट में खेलते हैं। जब एक पत्रकार ने ऑलराउंडर जैक कैलिस से पूछा कि स्टीव स्मिथ और विराट कोहली में सबसे बेहतरीन खिलाड़ी कौन है? तो उन्होंने अपने जवाब में कहा कि दोनों ही खिलाड़ी मौजूदा समय में सबसे बेहतरीन खिलाड़ी हैं।

Image result for steve smith vs virat kohliजैक कैलिस ने अपने बयान में आगे कहा कि यह मैं नहीं बल्कि दोनों के आंकड़े बता रहे हैं। लेकिन मुझे इन दोनों में किसी एक को चुनने को कहा जाए तो मैं विराट कोहली को चुन लूंगा। उसकी वजह यह है कि स्टीव स्मिथ मौजूदा समय में सिर्फ एक खिलाड़ी के तौर पर खेल रहे हैं लेकिन विराट कोहली खिलाड़ी के साथ-साथ कप्तान के तौर पर भी खेल रहे हैं। किसी भी खिलाड़ी को अपने प्रदर्शन के साथ-साथ कप्तानी संभालना बहुत मुश्किल काम होता है।

Image result for virat kohli