35 साल की उम्र में इरफान पठान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा करने का फैसला किया है। इरफान ने एक स्पोर्ट्स चैनल पर सन्यास लेने की घोषणा की है।

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर इरफान पठान ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से सन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। स्विंग के किंग कहे जाने वाले इरफान पठान को नीली जर्सी में 2 अक्टूबर 2012 को अंतिम बार मैदान में खेलते हुए देखा गया था।

सिडनी टेस्ट में भी ऑस्ट्रेलिया ने कसा शिकंजा, इस खिलाड़ी ने…

Image result for irfan pathan

 

35 साल की उम्र में इरफान पठान ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा करने का फैसला किया है। इरफान ने एक स्पोर्ट्स चैनल पर सन्यास लेने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि मैं इस मुकाम पर पहुचा इसके लिए मैं खुद को खुशकिस्मत मानता हूं। इरफान पठान ने सन्यास लेने का ऐलान करते हुए कहा कि मुझे सचिन तेंडुलकर और सौरभ गांगुली जैसे महान खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिला।

इन महान खिलाड़ियों के साथ खेलने की हर किसी की तमन्ना होती है। इसी के साथ ही इरफान पठान ने अपने फैंस का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने कहा कि मैं आज जो कुछ भी हूं अपने फैंस की बदौलत हूं। फैंस ही हैं जिन्होंने बुरी परिस्थिति में भी मेरा साथ नहीं छोड़ा। अपने रिटायरमेंट की घोषणा करते हुए इरफान भावुक हो गए।

किवी गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे Labuschagne, किया ये कमाल

Image result for irfan pathan

दिग्गज बल्लेबाजों के दिल में खौफ पैदा कर देने वाले इरफान पठान गेंद को आसानी से दोनों तरफ स्विंग कर देते थे। उनका यह सबसे बड़ा हथियार था। 2011-12 के दौरान खराब फॉर्म के चलते इरफान पठान को टीम इंडिया से बाहर होना पड़ा। उन्होंने अपना आखिरी मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला था। आपको बता दें, इरफान पठान 2007 टी 20 वर्ल्ड कप फाइनल में अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर  ‘मैन ऑफ द मैच’ चुने गए।