इंडिया ने तीन मैचों की सीरज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है।

 टीम इंडिया ने जीता पहला टेस्ट मैच

इंडियन क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को पहले टेस्ट मैच में करारी शिकस्त दी है। इसी के साथ ही टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। विशाखापत्तनम के YS राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में टेस्ट के पांचवें दिन विराट ब्रिगेड ने साउथ अफ्रीका को 203 रनों से हरा दिया। वहीं अब तीन मैचों की सीरीज की दूसरा टेस्ट मैच पुणे में 10 अक्टुबर को खेला जाएगा।

रोहित शर्मा ने एक बार फिर इंडिया का दिल जीत लिया।

 टीम इंडिया ने जीता पहला टेस्ट मैच

भारत की ओर से रोहित शर्मा ने एक बार फिर इंडिया का दिल जीत लिया। उन्होंने तबाड़तोड बल्लेबाजी करते हुए शतक जडने का काम किया। मैच की पहली पारी और दूसरी पारी में भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने शतक लगाए। रोहित शर्मा को शानदार बल्लेबाजी के लिए ‘मैन ऑफ द मैच‘ का पुरस्कार मिला।  दूसरी पारी में भारत ने 4 विकेट पर 323 रन बनाकर पारी घोषित की और दक्षिण अफ्रीका के सामने 395 रनों का लक्ष्य रखा। वहीं 395 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम अपनी दूसरी पारी में 191 रन पर ढेर हो गई। और इस मुकाबले में साउथ अफ्रीका को करारी हार का सामना करना पड़ा।

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत की तीन मैचों में यह लगातार तीसरी जीत है।

 टीम इंडिया ने जीता पहला टेस्ट मैच

वीओ- साउथ अफ्रीका की ओर से दूसरी पारी में डेन पीट ने 56 रन और एडन मार्क्रम ने 39 रन बनाए, जबकि सेन्युरन मुथुस्वामी 49 रन बनाकर नाबाद लौटे। भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने 5, रवींद्र जडेजा ने 4 और आर अश्विन ने 1 विकेट झटका। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप में भारत की तीन मैचों में यह लगातार तीसरी जीत है। और अब अंकतालिका में उसके 160 अंक हो गए हैं।