भारतीय टीम के 502 रनों के पहाड़ के बाद दक्षिण अफ्रीका के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों के आगे सरेंडर कर दिया।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम के 502 रनों के पहाड़ के बाद दक्षिण अफ्रीका के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों के आगे सरेंडर कर दिया। विशाखापटनम में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच में टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। भारत की ओपनिंग जोड़ी ने इस फैसले को सही ठहराते हुए 317 रनों की ओपनिंग साझेदारी की।

रोहित शर्मा की 174 रनों की शानदार शतकीय पारी और मंयक अग्रवाल का दोहरा शतक देखने को मिला

 india vs sa test 2nd day

अपने करियर में पहली बार टेस्ट में ओपनिंग करने उतरे रोहित शर्मा ने पहले ही मैच में शानदार शतकीय पारी खेलते हुए इस मौके को भूनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। रोहित शर्मा ने 244 गेदों में 174 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। इसके अलावा मंयक अग्रवाल का डबल धमाल भी देखने को मिला। तो वहीं दूसरी ओर अपने टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक लगाते हुए अग्रवाल ने 215 रनों की पारी खेल अपनी दावेदारी पेश की। रोहित शर्मा और अग्रवाल की पारियों की बदौलत भारतीय टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 502 रन बनाकर पारी घोषित कर दी।

अश्विन और जडेजा की फिरकी का जादू ऐसा चला की अफ्रीकी टीम ने 39 रनों के भीतर ही टॉप 3 बल्लेबाजों को खो दिया।

Image result for अश्विन और जडेजा की फिरकी का जादू

502 रनों के पहाड़ का सामना करने उतरे दक्षिण अफ्रीका के टॉप आर्डर ने भारतीय गेंदबाजों के सामने घूटने टेक दिए। अश्विन और जडेजा की फिरकी का जादू ऐसा चला की अफ्रीकी टीम ने 39 रनों के भीतर ही अपने टॉप 3 बल्लेबाजों को खो दिया। अश्विन ने जहां 2 विकेट अपने नाम किए तो वहीं जडेजा ने भी 1 विकेट हासिल किया।