ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोटिंग ने सीरीज को लेकर एक अनुमान जताया है। पोटिंग के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय आत्मविश्वास से भरी हुई है।

14 जनवरी से इंडिया और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरिज शूरु हो चुकी है। इसी बीच ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोटिंग ने सीरीज को लेकर एक अनुमान जताया है। पोटिंग के अनुसार ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय आत्मविश्वास से भरी हुई है। टीम के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए पोटिंग ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया टीम इस सीरीज को 2-1 के अंतर से अपने नाम कर सकती है साथ उन्होंने ऑस्ट्रेलियो के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को अभी तक का सर्वश्रेष्ठ बॉलर बताया है।

Image result for India-Aus वनडे सीरीज: रिकी पोंटिंग की भविष्यवाणी

पोटिंग ने ट्विटर पर एक सवाल जबाव सेशन के दौरान अपने फैंस से रूबरू हुए जहां उन्होंने अपने फैंस के कई सवालों के जबाव भी दिए। पोटिंग से जब एक फैंस ने उनकी यादगार पारी के बारे में पूछा तो उन्होंने साल 2005 की एशेज सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ 156 रन की पारी का जिक्र किया जहां उनकी पारी के बदौलत ऑस्ट्रेलियाई टीम इस टेस्ट को ड्रॉ कराने में सफल रही थी।

जब उनसे पुछा गया कि टेस्‍ट क्र‍िकेट में जोरदार प्रदर्शन करने वाले मार्नस लाबुशेन वनडे क्र‍िकेट में कैसा प्रदर्शन करेंगे, इस सवाल के जवाब में पोटिंग ने कहा, ‘मेरे विचार से वे मिडिल ऑर्डर में ऑस्‍ट्रेलिया के लिए बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने कहा कि लाबुशेन स्पिन गेंदबाजी को अच्छी तरह से खेलते हैं।यही नहीं उनके मुताबिक लाबूशेन की रनिंग विटविन विकेट के मामले में शानदार हैं यहां तक की लेग स्पिन से भी लाबूशेन उपयोगी साबित होते हैं।

Image result for मार्नस लाबुशेन

पोंटिंग ने लाबुशेन की तारिफ करते हुए कहा कि इस खिलाड़ी ने साल 2018 में पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में डेब्यू किया था। पिछले पांच टेस्ट में 896 रन बनाकर वे आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्‍थान पर पहुंच गए हैं।पूरी उम्मीद है कि भारत के खिलाफ वे सीमित ओवर प्रारूप में भी डेब्यू करने में कामयाब रहेंगे।