IND VS WI :  सीरीज के पहले मैच में आखिरकार हारते-हारते जीत ही गया भारत

0
401
IND VS WI : सीरीज के पहले मैच में आखिरकार हारते-हारते जीत ही गया भारत

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टी-20 सीरीज के पहले मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 4 विकेट से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम में खेले गए सीरीज के पहले मैच में भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारतीय टीम के लिए अपना पहला अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे नवदीप सैनी ने इस फैसले को सही ठहराते हुए वेस्टइंडीज की टीम को बड़ा स्कोर करने से रोका। जिसके चलते पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर महज 95 रन ही बना सकी। वेस्टइंडीज की ओर से किरोन पोलार्ड ने सर्वाधिक 49 रनों की पारी खेली। उनके अलावा निकोल्स पूरन को छोड़ वेस्टइंडीज का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका। Image result for india vs west indies match date

भारत की ओर से नवदीप सैनी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपने पहले ही मैच में तीन विकेट हासिल किए। जिसमें किरोन पोलार्ड का अहम विकेट भी शामिल है। इसके अलावा भूवनेश्वर कुमार ने 2, वाशिंगटन सुंदर, खलील अहमद, क्रुणाल पांड्या और रविंद्र जडेजा ने 1-1 विकेट हासिल किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने महज 32 रनों के स्कोर पर अपने 3 अहम विकेट गंवा दिए। एक समय तो भारतीय टीम के हाथ से मैच फिसलता हुआ नजर आ रहा था। लेकिन अंत में भारत ने 17.2 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर मैच अपने नाम किया। भारत की ओर से रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 24 रन बनाये।

तो वहीं वेस्टइंडीज की ओर से कोर्टेल, नरेन और किमो पॉल ने 2-2 विकेट हासिल किए। इस जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। जिसके चलते वह रविवार को इसी मैदान पर खेले जाने वाले सीरीज के दूसरे मैच में सीरीज सील करने के इरादे से उतरेगी। तो वहीं वेस्टइंडीज टीम भी चाहेगी की वो दूसरा मैच जीतकर सीरीज जीत की उम्मीदों को जिंदा रखे।