Ind Vs WI: जमैका में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत ने वेस्टइंडीज को 257 रनों से रौंदा

0
339
Ind Vs WI: जमैका में खेले गए दूसरे टेस्ट में भारत ने वेस्टइंडीज को 257 रनों से रौंदा

भारत के 416 रनों के जबाव में वेस्टइंडीज की पूरी टीम 150 रन भी नहीं बना सकी और महज 117 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के दूसरे और अंतिम मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को 257 रनों से रौंद दिया। जिसके साथ ही भारत ने 2-0 से वेस्टइंडीज को क्लीन स्वीप किया। इस मैच में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने पहली पारी में हनुमा विहारी के शतक और विराट कोहली, ईशांत शर्मा के अर्धशतकों की बदौलत पहली पारी में 416 रनों का स्कोर बनाया। वेस्टइंडीज की ओर से कप्तान जेसन होल्डर ने पहली पारी में सर्वाधिक 5 विकेट हासिल किये।

भारत के 416 रनों के जबाव में वेस्टइंडीज की पूरी टीम 150 रन भी नहीं बना सकी और महज 117 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जसप्रीत बुमराह ने भारत की ओर से जबरदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 6 विकेट अपने नाम किये। जसप्रीत बुमराह ने इस पारी में अपने टेस्ट करियर की पहली हैट्रिक ली। जिसके साथ वो हैट्रिक लेने वाले तीसरे भारतीय गेंदबाज बन गए।

क्रिकेटर मोहम्मद शमी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट निकलते ही बीसीसीआई ने कहा…

Image result for west indies vs india

भारत की दूसरी पारी में अजिंक्य रहाणे और हनुमा विहारी ने एक बार फिर अपने बल्ले का जौहर दिखाया। अजिंक्य रहाणे ने जहां इस पारी में 64 रन बनाये, तो वहीं हनुमा विहारी ने भी 53 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। जिसके चलते भारत ने 4 विकेट के नुकसान पर 168 रन बनाकर पारी घोषित कर दी और वेस्टइंडीज के सामने 468 रनों का लक्ष्य रखा।

468 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की पूरी टीम 210 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जिसके चलते भारत ने 257 रनों से वेस्टइंडीज को हराकर मैच पर कब्जा किया। जिसके साथ ही भारत ने 2-0 से इस सीरीज में वेस्टइंडीज टीम का सूपड़ा साफ कर दिया।

जसप्रीत बुमराह के एक्शन को संदिग्ध बताने वालों पर भड़के ये दो पूर्व खिलाड़ी…