भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही टी-20 सीरीज के आखिरी मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 9 विकेट से हराकर सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है।

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही टी-20 सीरीज के आखिरी मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 9 विकेट से हराकर सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है। आखिरी और निर्णायक मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कप्तान कोहली के इस फैसले को गलत साबित करते हुए भारतीय बल्लेबाजों ने 20 ओवरों में महज 134 रन बनाए। भारत की ओर से शिखर धवन ने सर्वाधिक 36 रनों की पारी खेली। धवन के अलावा भारत का कोई भी बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाया।

विश्व कुश्ती चैंपियनशिप : चोट की वजह से फाइनल नहीं खेल पाए दीपक पूनिया, रजत पदक से ही करना पड़ा संतोष

Image result for india vs south africa series 2019

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाजों ने मैच में शानदार गेंदबाजी करते हुए भारतीय बल्लेबाजों को हाथ खोलने का मौका नहीं दिया। सीरीज में अपना पहला मैच खेल रहे ब्यूरेन हैंड्रिक्स ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 2 विकेट हासिल किए। इसके अलावा कैगिसो रबाडा ने 3 जबकि फोर्टिन ने 2 और शामसी ने 1 विकेट हासिल किया। जिसके चलते भारत 20 ओवरों में महज 134 रन ही बना सका।

Image result for india vs south africa series 2019

135 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत बेहद अच्छी रही। क्विंटन डी कॉक और रीजा हैंड्रिक्स ने शानदार 76 रनों की साझेदारी की। तो वहीं क्विंटन डी कॉक ने एक बार फिर शानदार बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका की जीत में अहम भूमिका निभाई। क्विंटन डी कॉक ने 79 रनों की मैच जीताऊ पारी खेली। भारत की ओर से हार्दिक पांड्या ने एकमात्र विकेट लिया। क्विंटन डी कॉक को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द सीरीज के अवार्ड से नवाजा गया। तो वहीं ब्यूरेन हैंड्रिक्स को उनके शानदार प्रदर्शन के चलते मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

रोहित शर्मा ने धवन का वो वीडियो शेयर किया जिसको देखकर आपकी हंसी नहीं रुकेगी

Image result for india vs south africa series 2019

इस हार के साथ ही भारत ने अपनी धरती पर पहली बार दक्षिण अफ्रीका को टी-20 इंटरनेशनल सीरीज में हराने का मौका गंवा दिया। यदि भारत यह मैच जीत जाता तो वह दक्षिण अफ्रीका को पहली बार अपनी धरती पर हराने में सफल रहता।