टेस्ट सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका टीम को 26 सितंबर को बोर्ड एकादश के खिलाफ एक अभ्यास मैच भी खेलना है। जिसमें बोर्ड एकादश की कमान रोहित शर्मा संभालेगे।

वर्तमान समय में भारतीय क्रिकेट टीम दुनिया की सबसे बेहतरीन क्रिकेट टीम में से एक है। 2 अक्टूबर से शुरु होने वाली टेस्ट सीरीज का रोमांच इस बार अपने चरम पर होगा। यह सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेली जाएगी। तो ऐसे दोनों टीमें सीरीज का हर एक मैच जीतना चाहेगी। तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 2 अक्टूबर को खेला जाएगा।

महेंद्र सिंह धोनी ने सोशल मीडिया पर शेयर किया एक मजेदार वीडियो

IND Vs SA: टेस्ट टीम से बाहर हुए बुमराह, अभ्यास मैच में रोहित शर्मा संभालेगें कमान...

लेकिन टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को जसप्रीत बुमराह के रुप में बड़ा झटका लगा है। चोट के चलते बुमराह सीरीज से बाहर हो गए हैं उनकी जगह उमेश यादव को टीम में शामिल किया गया है। ऐसे में भारतीय गेंदबाजी का सारा दारोमदार इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी के कंधों पर आ गया है।

IND Vs SA: टेस्ट टीम से बाहर हुए बुमराह, अभ्यास मैच में रोहित शर्मा संभालेगें कमान...

टेस्ट सीरीज से पहले दक्षिण अफ्रीका टीम को 26 सितंबर को बोर्ड एकादश के खिलाफ एक अभ्यास मैच भी खेलना है। जिसमें बोर्ड एकादश की कमान रोहित शर्मा संभालेगे। आपको बता दें कि इस सीरीज में रोहित शर्मा बतौर ओपनर खेलते हुए नजर आएंगे। जिसके चलते रोहित शर्मा के लिए यह अभ्यास मैच भी अहम होने जा रहा है। दक्षिण अफ्रीका के साथ खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज के लिए  भारतीय टीम इस प्रकार से है।

टेस्ट सीरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम :-

IND Vs SA: टेस्ट टीम से बाहर हुए बुमराह, अभ्यास मैच में रोहित शर्मा संभालेगें कमान... विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा, इशांत शर्मा, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, उमेश यादव।

विश्व चैंपियनशिप में भारत को स्वर्ण पदक दिलाने वाली पीवी सिंधू की कोरियाई कोच ने दिया इस्तीफा

भारत vs दक्षिण अफ्रीका टेस्ट सीरीज का शेड्यूल-

IND Vs SA: टेस्ट टीम से बाहर हुए बुमराह, अभ्यास मैच में रोहित शर्मा संभालेगें कमान...

2-6 अक्टूबर, पहला टेस्ट मैच, विशाखापट्टनम में
10-14 अक्टूबर, दूसरा टेस्ट मैच, पुणे में
19-23 अक्टूबर, तीसरा टेस्ट मैच, रांची में