राजनाथ सिंह के परमाणु बम वाले बयान पर आया इमरान खान का बड़ा बयान, मची हलचल…

0
514
राजनाथ सिंह के परमाणु बम वाले बयान पर आया इमरान खान का बड़ा बयान, मची हलचल...

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को भारत जैसे महान देश की संस्कृति पर उंगली उठाने से पहले अपने देश के अल्पसंख्यकों की स्थिति की बात करनी चाहिए।

पहले पुलवामा हमला और अब कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर पाकिस्तान और भारत के रिश्ते दिन-ओ-दिन खराब होते जा रहे हैं। हर बार की तरह मोदी सरकार ने इस बार भी अचानक एक फैसला लिया और कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटा दिया। जिसके बाद अलगाववादी नेता और कुछ विपक्षी पार्टियों ने हंगामा किया। लेकिन मोदी सरकार अपने फैसले पर अडिग खड़ी रही।

राजनाथ सिंह के परमाणु बम वाले बयान पर आया इमरान खान का बड़ा बयान, मची हलचल...

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर पाकिस्तान भी काफी परेशानी में दिख रहा है। उसने लगातार भारत पर हमले किए हैं, कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान ने कई देशों से मदद भी मांगी लेकिन उसे किसी भी देश से समर्थन नहीं मिला। जिसके बाद से ही पाकिस्तान बहुत परेशानी में दिख रहा है और उसने भारत से अपने सभी व्यापारिक संबंध ख़त्म कर लिए हैं।

पाकिस्तान शायद भूल रहा है कि भारत में लोगों के बीच भावनात्मक रिश्ते इतने गहरे हैं कि किसी दुश्मन देश के प्रधानमंत्री के भड़काऊ भाषणों से टूट जाएंगें। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को भारत जैसे महान देश की संस्कृति पर उंगली उठाने से पहले अपने देश के अल्पसंख्यकों की स्थिति की बात करनी चाहिए। धर्मांतरण के खेल के बारे में बताना चाहिए, जिसके लिए हाल में ही उनकी अमेरिका दौरे के दौरान काफी किरकिरी हुई थी।

राजनाथ सिंह के परमाणु बम वाले बयान पर आया इमरान खान का बड़ा बयान, मची हलचल...

दरअसल पाकिस्तान भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के तेवर से घबराया हुआ है। अब तक एटम बम की धमकी देने वाले पाकिस्तान को राजनाथ सिंह ने उनकी ही भाषा में जवाब दिया है। भारत ने वक्त के हिसाब से परमाणु हथियारों के उपयोग के लिए पहले हमले नहीं करने की रणनीति पर विचार करने की बात कही है।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान के तेवर इसी के बाद से ढीले हैं। वह देश की नरेंद्र मोदी सरकार को फासीवादी व जातिवादी बता रहे हैं। साथ ही कह रहे हैं कि हिंदू सुप्रीमो मोदी सरकार के नियंत्रण में विश्व को भारत के परमाणु शस्त्रागार के बचाव व सुरक्षा पर भी गंभीरता से विचार करना चाहिए। यह एक ऐसा मुद्दा है जो न केवल एक देश, बल्कि दुनियाँ को प्रभावित करता है। इसके अलावा इमरान खान ने बांग्लादेश से शरणार्थी बनकर अवैध रूप से भारत में रह रहे नागरिकों का भी जिक्र किया है। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री आरएसएस व भाजपा के नाम पर एक प्रकार का नकारात्मक माहौल बनाने की कोशिश रहा है।