विधानसभा चुनाव के साथ-साथ 51 विधानसभा सीटों और दो लोकसभा सीटों के लिए उपचुनाव भी हो

महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान होने जा रहे है। सभी पार्टियां ने राज्यों में जीत हासिल करने के लिए अपना पुरा जोर लगा दिया हैं। आज इन दो राज्यों में विधानसभा चुनाव के साथ-साथ 51 विधानसभा सीटों और दो लोकसभा सीटों के लिए उपचुनाव भी हो रहा है।

 pm modi on haryana and maharashtra election

बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हरियाणा और महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में मतदान से पहले लोगों से अपील की गई है।

उन्होंने इसे लेकर ट्वीट कर लोगों कहा कि मैं आम लोगों से आग्रह करता हूं कि वह मतदान में बड़ी संख्या में हिस्सा लें और लोकतंत्र के इस पर्व को सफल बनाएं। पीएम ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में हो रहे मतदान को लेकर भी ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने मराठी में लोगों से वोट डालने के लिए घरों से निकलने की अपील की है।

बता दे कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सुबह सात बजे से वोटिंग शुरु हो चुकी है। राज्य की सभी 288 विधानसभा सीटों पर मतदान चल रहा है। हालांकि, शुरुआती घंटों में वोटिंग को लेकर जनता में ज्यादा उत्साह देखने को नहीं मिला है और सुबह 10 बजे तक 5.69 फीसदी मतदान हुआ है। मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने पत्नी अमृता फडणवीस के साथ जाकर मतदान किया. वहीं, पुणे में एक पोलिंग बूथ पर बिजली चली गई और मोमबत्ती जलाकर वोटिंग प्रक्रिया को आगे बढ़ाया गया।