आज दमदार एक्टर सनी देओल का जन्मदिन है, जानिए उनकी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें

0
13

‘जब ये ढाई किलो का हाथ उठता है तो फिर कोई उठता नहीं, उठ जाता है।’

दमदार डायलॉग्स और बेहतरीन एक्टिंग के लिए मशहूर अभिनेता सनी देओल का आज जन्मदिन है। आज सनी देओल अपना 63वां जन्मदिन मना रहे हैं। पर्दे पर अच्छे अच्छे विलन को धूल चटाने वाले सनी देओल असल जीवन में बहुत सौम्य हैं। अपने एक्शन अंदाज से लोगों का दिल जीतने वाले एक्टर सनी देओल आज भले ही राजनीति की दुनिया में कदम रख चुके हो लेकिन उनके फैंस आज भी उन्हें पर्दे पर देखना पसंद करते हैं।

आज दमदार एक्टर सनी देओल का जन्मदिन है

सनी ने अपने करियर की शुरुआत 1983 में आई फिल्म ‘बेताब’ से की थी। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपर डुपर हिट गई थी। इसके बाद तो सनी देओल ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। सनी के पिता धर्मेंद्र 70 के दशक के मशहूर एक्टर थे और इस परंपरा को को सनी देओल ने आगे बढ़ाया। सनी देओल के कई मशहूर डायलॉग्स हैं जिन्हें सुनकर आज भी दर्शक सिटी बजाने लगते हैं। ‘जब ये ढाई किलो का हाथ उठता है तो फिर कोई उठता नहीं, उठ जाता है।’ फिल्म दामिनी का ये डायलॉग तो आपको याद ही होगा। सनी देओल अपनी भारी भरकम आवज से सामने वाले के रौंगटे खड़े कर देते हैं। बॉलीवुड में उनका जलवा आज भी कायम है।

आज दमदार एक्टर सनी देओल का जन्मदिन हैआपको बता दें, सनी देओल ने इसी साल बीजेपी के टिकट से गुरदासपुर से लोकसभा का चुनाव जीतकर राजनीति में कदम रखा था। जब सनी देओल ने नामांकन पत्र दाखिल किया था तो उन्होंने अपनी संपत्ति का ब्यौरा दिया था। चुनाव आयोग में भरे नामांकन के अनुसार सनी देओल के पास कुल 87.18 करोड़ रुपये की संपत्ति हैं। और उनपर उनपर करीब 51.79 करोड़ रुपये का कर्जा है। नामांकन के अनुसार उनका असली नाम अजय सिंह देओल है।