गुजरात में “जय श्री राम” के नारे नहीं लगाने पर मुस्लिम के साथ हुई मारपीट

0
725
गुजरात में “जय श्री राम” के नारे

गुजरात के गोधरा में जय श्रीराम नहीं बोलने पर तीन मुस्लिम युवकों की पिटाई का मामला।

 देश मे  धर्म के नाम पर लड़ाई ख़त्म ही नही हो रही है आए दिन कुछ ना कुछ सुनने को मिलता है एक तरफ तो हम बात करते है सबका साथ सबका विकास जैसी बड़ी बड़ी बातों की। और वहीं दूसरी तरफ धर्म के नाम पर लड़ते रहते है। चाहे बात हो देश की राजधानी दिल्ली की या फिर उत्तर प्रदेश की सब जगह यही हाल है। समाज मे कुछ लोगों की हरकते देश की छवि को ख़राब कर रही है ।

ताजा मामला गुजरात के गोधरा का है जहां पर तीन मुस्लिम युवको को सिर्फ इसलिए पीटा गया क्योकि उन्होने जय श्री राम के नारे नहीं लगाए। दरअसल, गोधरा के रहने वाले तीन युवक शुक्रवार को बाइक से घूमने निकले थे तभी 6 लोगों ने उन्हें बीच रास्ते में रोककर जय श्रीराम बोलने के लिए कहा। तीनों युवकों ने जय श्रीराम बोलने से इनकार किया तो उनके साथ मारपीट शुरू कर दी ।

बाइक सवार तीनों युवकों को इतनी बुरी तरह पीटा गया कि वह गंभीर रूप से घायल हो गए। तीनों घायल युवकों को गोधरा के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया।

हालांकि पुलिस ने इस बात से इनकार किया है कि यह मारपीट जय श्रीराम के मामले में हुई है । पुलिस ने कहा कि बाइक ओवरटेक करने को लेकर दोनों गुटों के बीच मारपीट हुई। मामले में पुलिस ने शिकायत दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।

बता दें कि हाल ही में यूपी के चंदौली में कथित तौर पर जय श्रीराम कहने से इनकार करने पर चार लोगों ने एक युवक को आग के हवाले कर दिया था, जिससे उसका शरीर 60 फीसदी तक झुलस गया था । उसे वाराणसी के कबीर चौरा अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था जहां उसकी मौत हो गई थी । हालांकि उत्तर प्रदेश पुलिस ने उसके परिजनों के आरोपों को खारिज करते हुए दावा किया था कि युवक ने खुद को आग लगाई थी ।