आईएमए संस्थापक के स्वमिंग पुल से मिला 303 किलो सोना!

0
489

आईएमए संस्थापक के स्वमिंग पुल से मिला करोड़ो का सोना, चौंक गए अफसर

पोंजी स्कैम के बारे में तो आपने सुना ही होगा, जिसमें आईएमए के संस्थापक ने अपनी स्कीम में 14 से 18 फीसदी के भारी रिटर्न का लालच देकर हजारों निवेशक को धाखा दिया था, जिसके बाद करीब  25 हजार लोगों ने धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई थी।

इसी पोंजी स्कैम के सरगना मंसूर खान के स्वीमग पूल से 303 किलो सोना बरामद किया गया। अफसरों का कहना है कि यहां 5,880 नकली सोने के बिस्किट के रूप में 303 किलो सोना देखकर उनके भी होश उड़ गए। मामले में जांचकर्ता अब यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि इतनी भारी मात्रा में नकली सोने के बिस्क‍िट का इस्तेमाल किस लिए किया जाता होगा।

आईएमए संस्थापक के स्वमिंग पुल से मिला 303 किलो सोना

दरअसल, घोटाले के मुख्य आरोपी मंसूर खान को दिल्ली पुलिस ने दुबई से आने के बाद नई दिल्ली एयरपोर्ट पर गिरफ्तार कर लिया था। एसआईटी ने केंद्रीय गृह मंत्रालय के जरिये लुकआउट नोटिस जारी कर इंटरपोल सहित सभी संबंधितों को मंसूर खान की जानकारी दी थी।

आपको बता दें कि मंसूर खान पर  30 हजार लोगों को ठगने का आरोप है. वह एक महीने से ज्यादा समय तक भारत से फरार रहा था। जिसके बाद बुधवार को एसआईटी ने बेंगलुरू स्थित उसके घर से 5,880 नकली सोने के बिस्किट जब्त किए हैं। फिलहाल इस घोटाले में अब तक 25 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।