दिल्ली में चुनावी दंगल भी शुरु हो चुका है। पिछली बार साल 2014 में दिल्ली के चुनाव में एक अलग ही तस्वीर देखने को मिली।

दिल्ली विधानसभा के लिए चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। दिल्ली की सभी 70 विधानसभा सीटों पर 8 फरवरी 2020 को मतदान होगा। जिसके नतीजे 11 फरवरी 2020 को घोषित किए जाएंगे। इस बात की जानकारी मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी।

दिल्ली में चुनावी तारीख का ऐलान, जानिए किसकी बनेगी सरकार!

जिसके बाद से ही अब दिल्ली में चुनावी दंगल भी शुरु हो चुका है। पिछली बार साल 2014 में दिल्ली के चुनाव में एक अलग ही तस्वीर देखने को मिली। जब ढंग से सरकार ना बनने की वजह से 6 महीने के राष्ट्रपति शासन के दोबारा सरकार आम आदमी पार्टी की सरकार बनी। लेकिन अब जहां सरकार के पांच साल पूरे होने के बाद दोबारा चुनाव होने जा रहे हैं। ऐसे में यह देखने वाली बात होगी कि अबकी बार दिल्ली की गद्दी पर कौन बैठेगा।

दिल्ली में चुनावी तारीख का ऐलान, जानिए किसकी बनेगी सरकार!

अगर बात की जाए बीजेपी की तो यहां सबसे पहला और बड़ा मुद्दा होगा कि आखिर इस बार बीजेपी की तरफ से मुख्यमंत्री पद का दावेदार कौन होगा। साथ ही अगर दूसरे मुद्दे की बात कि जाए तोबीते दिनों देश में लागू हुए नागरिकता संशोधन कानून के बाद लोगों ने इसका विरोध किया, जिसकी वजह से बीजेपी की छवि लोगों के बीच खराब हुई। तो बीजेपी का सबसे पहला लक्ष्य होगा कि लोगों के बीच नागरिकता संशोधन कानून फैली गलत फैमियों को सही करना।

वहीं अगर बात की जाए आम आदमी पार्टी की तो जिस हिसाब से इस पार्टी ने लोगों और दिल्ली के लिए काम किया हैं उससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आम आदमी पार्टी को ज्यादा परेशानियों का समाना नहीं करना पड़ेगा।