DRDO का मानव रहित विमान का परीक्षण हुआ फेल, जानिए क्या रही इसकी वजह

0
30

मानव रहित विमान जिसका परीक्षण  अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने मंगलवार को किया था, पर आपको बता दें कि परीक्षण के दौरान (UAV) गिर गया यानि की क्रैश हो गया।

मानव रहित विमान, जिसका परीक्षण  अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने मंगलवार को किया था। आपको बता दें कि इस परीक्षण के दौरान (UAV) गिर गया और क्रैश हो गया था। इस परीक्षण को चित्रदुर्ग के टेस्ट रेंज से उड़ाया गया था। जिसके बाद ये एयरक्राफ्ट 17 किलो मीटर का सफर तय करने के कुछ देर बाद किसी तकनीकी खराबी के चलते खेत में जा गिरा और दुर्घटनाग्रस्त हो गया। खबरों के मुताबिक ये विमान एक धमाके के साथ खेत में गिरा जिसके कुछ ही देर में वहां मौजुद किसान तुरंत मौके पर पहुचें और इस हादसे की जानाकारी मौके पर पहुंचे हुए किसानों ने पुलिस को दी।

कश्मीर में घुसपैठ करते लश्कर के 2 आतंकी गिरफ्तार, कबूलनामे का वीडियो वायरल

मानव रहित विमान का परीक्षण हुआ फेल, जानिए क्या रही इसकी वजह

अधिकारियों के मुताबिक, यह घटना एक्सपेरिमेंट फ्लाइट के दौरान हुई थी। आपको बता दें कि ये घटना सुबद 07:50 पर हुई थी। जिसके बाद डीआरडीओ अधिकारियों ने अब इस घटना पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है।

हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची जिसके बाद पुलिस ने इस हादसे में किसी भी तरह के नुकसान न होने की पुष्टि की है और साथ ही चित्रदुर्ग के एसपी ने बयान भी दिया कि इस हादसे में किसी भी तरह का कोई नुकसान नही हुआ है। लेकिन हां अगर यह एक किलोमीटर आगे हुई होती तो खेत में काम कर रहे किसनों को जान माल का खतरा हो सकता था।

Image result for drdo unmanned aerial vehicle

टूटे हुए यूएवी का स्थानिय लोगों ने वीडियो बनाया था. इस यूएवी की तस्वीर और वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है । जो कि अब लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है। हालांकि अगर विमान क्रैश ना हुआ होता तो ये DRDO के लिए एक बड़ी उपलब्धि के तौर पर सामने आता।

IAF के बेड़े में 8 अपाचे, ये लड़ाकू हेलीकॉप्टर मिनटों में उड़ा देंगे दुश्मन के परखच्चे