धोनी हुए कश्मीर बॉर्डर पर तैनात, AK47 हाथ में लिए, जानिए उनके कुछ कारनामे…..

0
2477
धोनी हुए कश्मीर बॉर्डर पर तैनात, AK47 हाथ में लिए, जानिए उनके कुछ कारनामे.....

धोनी की ड्यूटी करते हुए कुछ तस्वीरें ली गई है जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है?

भारत के सबसे सफल कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी 2 महीने की छुट्टी लेकर कश्मीर में ट्रेनिंग पूरी करने के बाद अपनी ड्यूटी पर तैनात है। इन दिनों उनकी ड्यूटी कश्मीर बॉर्डर पर लगाई हुई है। यहां पर उनकी ड्यूटी 8 घंटों के लिए रोजाना 15 दिन तक लगाई गई है।  धोनी की ड्यूटी करते हुए कुछ तस्वीरें ली गई है जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है?
Image result for ms dhoni in military dress with ak 47

सेना में ट्रेनिंग और इस तरह ड्यूटी करने वाले धोनी देश के पहले वीवीआइपी पर्सन है। धोनी के इस काम को देश के हर कोने से सराहा जा रहा है।  धोनी को यहाँ पर बिना किसी मदद के ट्रेनिंग करनी होगी। धोनी ने आर्मी चीफ की सभी शर्तों को स्वीकार करके अपनी ट्रेनिंग शुरू कर दी है। धोनी को इस समय कश्मीर बॉर्डर पर तैनात किया गया है जहाँ पर उन्हें 8 घंटे की ड्यूटी करनी पड़ रही है। धोनी को 19 किलो के सुरक्षा कवच के साथ ही AK47 राइफल भी रखना पड़ रहा है।

कश्मीर बॉर्डर से ड्यूटी करते हुए धोनी की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही है। कुछ तस्वीरों में ये बॉर्डर पर घुमते हुए नजर आ रहे है तो कुछ में स्पीच देते हुए नजर आ रहे है। वही कुछ वायरल तस्वीरों में ये अपने जूतों को पोलिश करते हुए और जवानों के साथ मस्ती करते हुए भी नजर आ रहे है।

दुनिया के सबसे ताकतवर देशों में से एक रूस ने कश्मीर मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है। रूस ने भारत के पक्ष में बयान देते हुए कहा है कि यह भारत का आंतरिक मामला है। भारतीय सरकार अपने आंतरिक मामलों में निर्णय लेने के लिए पूरी तरह से स्वतंत्र है। रूस के इस तरह के बयान से भारत में खुशी की लहर दौड़ गई तो पाकिस्तान का सपना पूरी तरह बिखर गया।