पांच सदस्यीय चयनकर्ताओं के पैनल ने न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत की 16 सदस्यीय टी-20 टीम की घोषणा कर दी है।

पांच सदस्यीय चयनकर्ताओं के पैनल ने न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारत की 16 सदस्यीय टी-20 टीम की घोषणा कर दी है। चयनकर्ताओं ने उपकप्तान रोहित शर्मा को टीम में शामिल किया, जबकि बल्लेबाज संजू सैमसन को बाहर का रास्ता दिखा दिया। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी टीम में वापस लाया गया, जिन्हें पिछली बार रोहित की तरह ही श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज से आराम दिया गया था।

Image result for न्यूजीलैंड दौरे के लिए वनडे-टेस्ट टीम

दिलचस्प बात यह है कि चयनकर्ताओं ने सिर्फ टी-20 टीम की घोषणा की लेकिन टेस्ट और वनडे टीम की घोषणा नहीं की गई। एक्सपर्टों ने मुताबिक ये माना जा रहा है कि कहीं इसका कारण हार्दिक पंड्या का ‘फिटनेस ड्रामा’ तो नहीं? बीसीसीआई की विज्ञप्ति में उल्लेख किया गया है कि हार्दिक पंड्या की चयन प्रक्रिया उम्मीद से ज्याद समय ले रही है जबकि वियट शंकर को न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम में जगह मिल गई है।

हावी रहा हार्दिक पंड्या का मामला ?

Image result for हार्दिक पंड्या के 'फिटनेस ड्रामे' के चलते टला न्यूजीलैंड दौरे के लिए वनडे-टेस्ट टीम का ऐलान?

एक अन्य बोर्ड सूत्र ने पीटीआई से कहा, ‘हार्दिक पंड्या रणजी मैच खेले बिना ‘ए’ टीम में न्यूजीलैंड दौरे के लिए रखे गए थे। अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो उनके ट्रेनर ने कहा था कि उनकी गेंदबाजी के संबंध में वर्कलोड के मुद्दे हैं। इसका मतलब है कि वह फिट नहीं है। मुझे लगता है कि बीसीसीआई हार्दिक को बड़ौदा के लिए रणजी ट्रॉफी खेलने और अपनी फिटनेस साबित करने का निर्देश देगा।’

न्यूजीलैंड दौरे में 8 सीमित ओवरों के मैच

भारत इस दौरे में न्यूजीलैंड टीम के साथ आठ सीमित ओवरों के मैच खेलेगी, जिसमें पांच टी-20 और तीन वनडे मैच शामिल हैं। टीम इंडिया इस दौरे में दो टेस्ट मैच भी खेलेगी। न्यूजीलैंड में टीम इंडिया दौरे की शुरुआत पांच टी-20 मैचों की सीरीज से करेगी।