ऑनलाइन ठगी के मामले देशभर से लगातार सामने आ रहे है। ऑनलाइन ठगी करने वाले इतने शातिर होते हैं कि लोग उनके झांसे में बड़ी जल्दी आ जाते हैं।

ऑनलाइन ठगी के मामले देशभर से लगातार सामने आ रहे है। ऑनलाइन ठगी करने वाले इतने शातिर होते हैं कि लोग उनके झांसे में बड़ी जल्दी आ जाते हैं। ताजा मामला मेरठ का है। यहां खरखौदा इलाके का रहने वाला एक शख्स ऑनलाइन ठगी का शिकार हुआ है। मामले की शिकायत उसने पुलिस के पास दर्ज कराई। जिसके बाद पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

ऑनलाइन ठगी के मामले देशभर से लगातार सामने आ रहे है।

बताया जा रहा है कि ये शातिर लोगों को होलीडे पैकेज देने के नाम पर उनसे बैंक डिटेल और एटीएम कार्ड्स आदि की गोपनीय नम्बर लेकर उनसे ऑनलाइन ठगी करते थे। मेरठ के खरखौदा इलाके के रहने वाले एक शख्स ने पुलिस को बताया कि एक अज्ञात कॉलर ने उसके साथ ऑनलाइन 39000 रुपये की ठगी की है।

ऑनलाइन ठगी के मामले देशभर से लगातार सामने आ रहे है।

आपको बता दें, पुलिस ने इस मामले में तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी। वहीं साइबर सेल ने जांच शुरू करते हुए दिल्ली के रहने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वे लोगों से ऑनलाइन ठगी करने का काम करते हैं। उन्होंने बताया कि वो लोगों से होली-डे पैकेज के नाम और उनसे बैंक डिटेल आदि लेकर उनके अकॉउंट से ऑनलाइन पैसा अपने खातों में ट्रांसफर कर लेते हैं।

ऑनलाइन ठगी के मामले देशभर से लगातार सामने आ रहे है।

पुलिस लोगों को ऑनलाइन ठगी को लेकर लगातार जागरूक करने का काम भी कर रही है। लेकिन लोग फिर भी इस मायाजाल में फंसते जा रहे हैं। बस थोड़ी लापरवाही की वजह से लोग अपना लाखों का नुकसान कर बैठते हैं। इसलिए सावधानी के साथ-साथ सतर्कता भी बेहद जरूरी है।