इंडिया, पाकिस्तान, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में क्रिकेट को पूजा जाता है।

क्रिकेट पूरी दुनिया में बहुत पसंद किया जाने वाला खेल है। पूरी दुनिया में करोड़ों लोग हर रोज किसी न किसी क्रिकेट मैच का लुत्फ उठाते हैं। लेकिन इंडिया, पाकिस्तान, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में क्रिकेट को पूजा जाता है। पूरी दुनिया में क्रिकेट को पसंद करने वाले सबसे ज्यादा लोग भारत में मौजूद है। वैसे तो क्रिकेट में बहुत शानदार बल्लेबाज मौजूद है, लेकिन हम आज आपको ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो अपने क्रिकेट कैरियर में किसी भी विश्वकप में कभी भी जीरो पर आउट नहीं हुए।

जीरो पर कभी आउट नहीं हुए दुनिया के ये बल्लेबाज, एक भारतीय भी शामिल...
1- मार्टिन गप्टिल

जीरो पर कभी आउट नहीं हुए दुनिया के ये बल्लेबाज, एक भारतीय भी शामिल...मार्टिन गप्टिल न्यूजीलैंड के एक बेहतरीन बल्लेबाज है। कई सालों से वह न्यूजीलैंड के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी करते आ रहे हैं। एकदिवसीय विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट में सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले न्यूजीलैंड टीम के बेहतरीन बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने जबरदस्त औसत के साथ 907 रन बनाए थे। और वे अपने क्रिकेट करियर में कभी भी जीरो पर आउट नहीं हुए हैं।

2- हाशिम अमला

Image result for हाशिम अमला hd

हाशिम अमला दक्षिण अफ्रीका के एक शानदार ओपनर बल्लेबाज है। अपने क्रिकेट करियर में वे हमेशा भारतीय कप्तान विराट कोहली को टक्कर देते आए हैं। जानकारी के लिए बता दें कि हाशिम अमला ने विश्वकप टूर्नामेंट में 17 मैच खेले हैं जिसमें वह कभी शून्य पर आउट नहीं हुए।

पाकिस्तान पहुंची श्रीलंकाई टीम होटल कमरे में कैद, आतंकी हमले की…

3- विराट कोहली

इस लिस्ट में अगला नंबर भारतीय कप्तान विराट कोहली का आता है। अपने क्रिकेट करियर में विराट कोहली ने एक से बढ़कर एक रिकॉर्ड बनाए हैं। उन्होंने विश्वकप टूर्नामेंट में अभी तक 18 मैच खेले हैं लेकिन वह कभी भी शून्य पर आउट नहीं हुए।

यह है क्रिकेट इतिहास के सबसे चालाक 3 कप्तान, महेंद्र सिंह धोनी…