इस बल्लेबाज ने तोड़ा लीजेंड्री ब्रायन लारा का रिकॉर्ड

0
510
abstar

क्रिस गेल ने तोड़ा सबसे ज्यादा मैच खेलने का रिकॉर्ड..

वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपना नाम इतिहास में दर्ज करवा दिया है। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में क्रिस गेल ने अपने नाम एक बहुत बड़ा रिकॉर्ड कर लिया। गेल अब वेस्टइंडीज के इकलौते ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने सबसे ज्यादा वनडे मैच खेले हैं।

क्रिस गेल ने इस दौरान लीजेंड्री ब्रायन लारा के उस रिकॉर्ड को तोड़ा जो रिकॉर्ड 295 वनडे मैच खेले जाने का था। इस वनडे मैच को खेलते हुए गेल के नाम 296  वनडे मैच खेलने का रिकार्ड बन गया है। ब्रायन लारा ने वेस्टइंडीज के लिए 299 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले थे। वहीं शिव नारायण चंद्रपॉल इस लिस्ट में 268 मैचों के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

 

इस बल्लेबाज ने तोड़ा लीजेंड्री ब्रायन लारा का रिकॉर्ड

वेस्टइंडीज के अन्य खिलाड़ी

10353 क्रिस गेल

10348 ब्रायन लारा

8778 शिवनारायण चंद्रपॉल

8648 डेस्मंड हेंस

6721 विव रिचर्ड्स

6248 रिची रिचर्डसन

अपनी इस बड़ी उपलब्धि पर गेल ने कहा कि मैंने सोचा भी नहीं था कि मैं कभी इस मुकाम पर पहुंच पाऊंगा। मैं ईश्वर का शुक्रिया अदा करता हूं कि मैं अपना 300वां मैच खेल रहा हूं। इसमें कोई शक नहीं कि मैं इस फॉर्मेट में खेलने का लुत्फ उठा रहा हूं।

वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने इसे विशिष्ट उपलब्धि बताया। उन्होंने कहा, ‘300 मैच काफी ज्यादा होते हैं, हमारे ड्रेसिंग रूम में मौजूद कुछ खिलाड़ी इसकी कल्पना भी नहीं कर सकते हैं।’