10 अगस्त को CWC की अहम बैठक,गांधी-नेहरु परिवार से नहीं होगा अगला कांग्रेस अध्यक्ष !

0
375
10 अगस्त को कांग्रेस की अहम बैठक,गांधी-नेहरु परिवार से नहीं होगा अगला अध्यक्ष

10 अगस्त  को कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक, नए अध्यक्ष पर फैसला संभव

बीते लोकसभा चुनाव में हार के बाद से ही कांग्रेस पार्टी में इस्तीफे का दौर शुरु हो गया। सबसे पहले  पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने सबसे पहले अपना इस्तीफा सौंपा जिसके बाद पार्टी में मानों एक होड़ सी लग गई। वहीं पार्टी अध्यक्ष की सीट को लेकर कांग्रेस वर्किंग कमिटी की बैठक नई दिल्ली में 10 अगस्त को पार्टी मुख्यालय में होगी। इस दौरान पार्टी के नए अध्यक्ष पर फैसला लिया जा सकता है। कांग्रेस के राष्ट्रीय संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट कर के इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि 10 अगस्त को सुबह 11 बजे कांग्रेस कार्य समिति की बैठक आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।

राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद से पार्टी में उन्हें मनाने की कोशिश होती रही, लेकिन वे नहीं माने। नतीजतन कांग्रेस को अपना नया अध्यक्ष चुनना है। पार्टी कार्यकर्ता और नेता चाहते हैं कि राहुल की बहन प्रियंका गांधी इस जिम्मेदारी को संभाले। हालांकि, राहुल चाहते हैं कि पार्टी का अगला अध्यक्ष गांधी-नेहरू परिवार का न हो। खुद प्रियंका ने भी इस  जिम्मेदारी को संभालने से मना कर चुकी हैं।

वे कांग्रेस महासचिवों और विभिन्न राज्यों के प्रभारी नेताओं से बातटीत कर रहे हैं। सुरजेवाला तारीख तय होने पर इसकी जानकारी दी जाएगी। बता दें कि CWC कांग्रेस की सर्वोच्च निर्णय लेने वाली संस्था है।