कर्नाटक के उपचुनाव के नतीजे आने के बाद अब बीजेपी को विधानसभा में पूर्ण बहुमत मिल गया है।

बीजेपी ने कर्नाटक में 15 लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में 12 सीटों पर बड़ी जीत हासिल की है। जिसके बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं में खुशी का माहौल देखने को मिला। वहीं कांग्रेस ने 2 सीटों पर ही कब्जा कर पाई है। जिसके बाद कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के इस खराब प्रदर्शन के बाद अब प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव और विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने अपना इस्तीफा दे दिया है।

Image result for दिनेश गुंडू राव और विपक्ष के नेता सिद्धारमैया

मिली जानकारी के अनुसार सिद्धारमैया ने अपना कांग्रेस विधायक दल के नेता से इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को सौंप दिया है। हार की जिम्मेदारी लेते हुए दोनों कांग्रेस नेताओं ने अपना इस्तीफा दे दिया है। कर्नाटक के उपचुनाव के नतीजे आने के बाद अब बीजेपी को विधानसभा में पूर्ण बहुमत मिल गया है। विधानसभा में बीजेपी के अब 117 विधायक हो गए हैं।

Image result for दिनेश गुंडू राव और विपक्ष के नेता सिद्धारमैया

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बीजेपी ने अथानी, कागवाड़, गोकक, येल्लापुर, हीरेकेरुर, रानेबेन्नूर, विजयनगर, चिक्काबल्लापुर, के.आर.पुरा, यशवंतपुरा, महालक्ष्मी लेआउट, और कृष्णाराजापेटे सीट पर जीत दर्ज की। महाराष्ट्र में बीजेपी का खराब प्रदर्शन और वहां सरकार ना बना पाने के बाद अब कर्नाटक में 12 सीटों पर जीत हासिल करने से बीजेपी का मनोबल बढ़ा है। कर्नाटक में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है। वहीं बीजेपी में काफी खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here