कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर कोई ना कोई बड़ा नेता अपना बयान देता ही रहता है। इसी कड़ी में कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने कश्मीर को लेकर बड़ा बयान दिया है।

 नेता दिग्विजय सिंह

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को काफी दिन बीत चुके हैं। लेकिन यह मुद्दा कहीं से ठंडा पड़ता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। आए दिन कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर कोई ना कोई बड़ा नेता अपना बयान देता ही रहता है। देश ही नहीं बल्कि विदेशी नेता भी कश्मीर पर आए दिन कोई न कोई बयान देते रहते हैं। इसी कड़ी में कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह ने कश्मीर को लेकर बड़ा बयान दिया है।

जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने दूसरे कार्यकाल के दौरान कई ऐतिहासिक फैसले लिए। उनमें से एक कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाना भी है। अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर अलगाववादी नेता और कुछ विपक्षी पार्टी के नेताओं ने विरोध किया है। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर पाकिस्तान भी बहुत परेशान दिख रहा है।

दिग्विजय सिंह ने यह बातें महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर एक कार्यक्रम के दौरान कही।

 नेता दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह ने अपने भाषण में कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी हमेशा चाहते थे कि कश्मीर समस्या का हल आराम से निकाला जाए। लेकिन मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने इन तीनों सिद्धांतों को विद्या देकर अटल जी की विचारधारा को समाप्त कर दिया है। दिग्विजय सिंह ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि गांधी जी अगर आज जिंदा होते तो है उसी दिन दिल्ली के लाल किले से श्रीनगर के लाल चौक की अपनी यात्रा की घोषणा कर देते।

उन्होंने अपने बयान में आगे कहा कि और इस यात्रा के बदले गांधीजी कश्मीर में वापस अनुच्छेद 370 लागू करवाकर ही छोड़ते। दिग्विजय सिंह ने यह बातें महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर एक कार्यक्रम के दौरान कही।