राहुल गांधी के चौकीदार चोर है वाले बयान के खिलाफ दर्ज अवमानना मामले को सुप्रीम कोर्ट ने खत्म कर दिया है

राफेल पर मोदी सरकार को राहत के बाद अब राहुल गांधी को भी सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है। राहुल गांधी के चौकीदार चोर है वाले बयान के खिलाफ दर्ज अवमानना मामले को सुप्रीम कोर्ट ने खत्म कर दिया है जिसके बाद यकीनन राहुल गांधी ने राहत की सांस ली होगी।

रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी से कहा- राफेल पर देश से मांगे माफी

‘चौकीदार चोर है’ बयान पर राहुल गांधी को बोली सुप्रीम कोर्ट- आगे से सावधानी बरतें!

मामले में सुप्रीम कोर्ट ने राहुल गांधी की माफी स्वीकार करते हुए कहा कि उन्हें आगे से सावधान रहने की जरूरत है। बता दें कि अप्रैल में राफेल मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट लीक दस्तावेजों को सबूत मानकर मामले की दोबारा सुनवाई के लिए तैयार हो गया था।  इस पर राहुल ने कहा था- “आज कोर्ट ने भी मान लिया है कि चौकीदार ने ही चोरी की है। राहुल के इसी बयान के खिलाफ बीजेपी नेता मीनाक्षी लेखी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया और मामले में राहुल गांधी के बयान के खिलाफ याचिका दायर की। सुप्रीम कोर्ट ने साप किया है कि उसके फैसले में ऐसी कोई टिप्पणी नहीं की गई थी। फैसला कानूनी सवाल पर आधारित था। मामले के बढ़ने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने राहुल को नोटिस जारी किया था।

‘चौकीदार चोर है’ बयान पर राहुल गांधी को बोली सुप्रीम कोर्ट- आगे से सावधानी बरतें!

जिसके बाद राहुल गांधी ने कोर्ट में जवाब दाखिल कर कहा था कि सुप्रीम कोर्ट ने ऐसा कुछ नहीं कहा। चौकीदार चोर है वाली बात गर्म चुनावी माहौल में जोश में उनके मुंह से निकल गई, साथ ही मामले को लेकर राहुल ने राजनीतिक विरोधियों पर उनके बयानों को गलत तरह से इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था।

मानहानि केस में सुप्रीम कोर्ट से राहुल गांधी को मिली बड़ी राहत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here