देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद कहा कि महाराष्ट्र की जनता ने अपना फैसला सुना दिया था।

महाराष्ट्र में काफी समय से चल रही राजनीतिक सियासत के बाद सरकार बनाने को लेकर आखिरकार तस्वीर साफ हो गई है। बीजेपी एनसीपी ने साथ मिल कर शिवसेना के सरकार बनाने के सपने पर पानी फेर दिया है। दरअसल बीजेपी ने एनसीपी के साथ मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बना ली है। और देवेंद्र फडणवीस ने एक दफा फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। साथ ही एनसीपी के नेता अजित पवार ने उप- मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। यह शपथ दोनों को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी द्वारा दिलाई गई है। बता दें कि अब तक खबरे आ रही थी कि शिवसेना एनसीपी और कांग्रेस के बीच सरकार बनाने को लेकर बातचीत करीब पक्की हो चुकी है। जल्द ही उनकी सराकर देखने कि मिलेगी लेकिन महाराष्ट्र में ये राजनीतिक उलटफेर शिवसेना के लिए एक बड़ा झटका साबित हुआ है।

फरीदाबाद में लगा गंदगी का अंबार, आवारा पशुओं से लोग हुए परेशान

BJP NCP ने साथ मिलकर शिवसेना के मुंह पर मारा तमाचा

सूत्रों के मुताबिक देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद कहा कि महाराष्ट्र की जनता ने अपना फैसला सुना दिया था। लेकिन हमारे साथ गठबंधन बनाने वाली शिवसेना ने जनता के इस फैसले को नकार दिया और दूसरी पाट्रियों के साथ मिल कर गठबंधन बनाने की कोशिश की। मेरे मुताबिक महाराष्ट्र को स्थिर शासन की जरूरत थी। और इसमें हमारा साथ देने के लिए अजित पवार का शुक्रिया। महाराष्ट्र कई बड़ी समस्याओं से जुझ रहा था। जिसके चलते हमने एक स्थिर सरकार बनाने का निर्णय लिया।

महाराष्‍ट्र: मुख्यमंत्री के नाम को लेकर अटकलों का बाजार गर्म

पीएम मोदी ने देवेंद्र फडणवीस को दी बधाई

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>Congratulations to <a href=”https://twitter.com/Dev_Fadnavis?ref_src=twsrc%5Etfw”>@Dev_Fadnavis</a> Ji and <a href=”https://twitter.com/AjitPawarSpeaks?ref_src=twsrc%5Etfw”>@AjitPawarSpeaks</a> Ji on taking oath as the CM and Deputy CM of Maharashtra respectively. I am confident they will work diligently for the bright future of Maharashtra.</p>&mdash; Narendra Modi (@narendramodi) <a href=”https://twitter.com/narendramodi/status/1198070368478515201?ref_src=twsrc%5Etfw”>November 23, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देवेंद्र फडणवीस को और अजित पवार को मुख्यमंत्री और उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के लिए बधाई दी है। साथ ही पीएम मोदी ने कहा मुझे विश्वास है कि वे महाराष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य के लिए लगन से काम करेंगे।