गंभीर बीमारियों का ग्रास बनती जा रहीं हैं महिलाएं…

आज हर कोई व्यक्ति तनाव में है। कोई काम को लेकर तो कोई अपने रिश्तों को लेकर तनाव झेल रहा है। लेकिन सावधान हो जाइए, ये तनाव आपके स्वास्थ्य पर बुरा असर डाल सकता है। तनाव आपके लिए खतरनाक है। बात करें महिलाओं की तो तनाव इन्हें तेजी से अपना शिकार बना रहा है। जिस वजह से महिलाओं को कई गंभीर बीमारी का सामना करना पड़ रहा है। आपको ये बात जल्द ही समझ लेनी चाहिए कि तनाव आपको गंभीर बीमारियों की ओर ले जा रहा है। अगर आपने समय रहते कुछ नहीं किया तो ये ओर भी ज्यादा गंभीर हो सकता है।

महिलाओं को तेजी से शिकार बना रही है ये बीमारी,

एक पत्रिका में प्रकाशित शोध में कहा गया है कि तनाव के हॉर्मोन मस्तिष्क के स्वास्थ्य में लैगिंक आधार पर अलग-अलग भूमिका निभाते हैं। शोध में ये भी कहा गया है कि महिलाओं में पुरूषों की तुलना में अल्जाइमर रोग अधिक होने की वजह भी यही है। वहीं अल्जाइमर्स एसोसिएशन का कहना है कि 60 साल से अधिक उम्र की हर 6 में से एक महिला अल्जाइमर रोग से पीड़ित है, वहीं 11 में से एक पुरूष इस रोग से पीड़ित होते हैं।

शोध में आया सामने कॉफी और चाय के बारे में सोचने से आपको मिलती है ताज़गी

महिलाओं को तेजी से शिकार बना रही है ये बीमारी,

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आज के समय में इस बीमारी से छुटकारा पाने का कोई रास्ता नहीं है, क्योंकि अभी तक इस रोग से बचाने की कोई दवा नहीं बनी है। शोधकर्ताओं का कहना है कि तनाव से बचा नहीं जा सकता लेकिन तनाव पर कैसे प्रतिक्रिया देना है, ये हमारे हाथों में है हम उसे सुधार सकते हैं। वहीं तनाव से जितना बचा जा सके उतना बचने की कोशिश करनी चाहिए।

हो जाइए सावधान! हद से ज्यादा इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकता है आपको बीमार