मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के चंपा देवी पार्क में 5 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक चलने वाली श्रीराम कथा का शुभारंभ किया।

मुरारी बापू के मुख से 9 दिनों तक गोरखपुर के श्रद्धालु श्रीराम कथा का रसपान करेंगे। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि शारदीय नवरात्र के अवसर पर मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की पावन कथा शिवस्वरूप महायोगी बाबा गोरखनाथ की पुण्य भूमि पर गोरखपुर के श्रद्धालुजनों पर अपनी विशेष कृपा बरसाने के लिए मोरारी बापू यहां पधारे हैं। यहां पर उपस्थित व्यासपीठ पर विराजमान सम्मानीय श्री राम कथा के विश्व प्रसिद्ध मर्मज्ञ जिन्होंने भगवान श्री राम की कथा को पूरी दुनिया में घर-घर तक पहुंचाने में महती योगदान दिया है। ऐसे पूज्य व्यासपीठ पर विराजमान में मोरारी बापू का हृदय से स्वागत करता हूं।

योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि सबसे पहले शारदीय नवरात्र के अवसर पर पूरे उत्तर प्रदेश में उनका आगमन हुआ है। खासकर गोरखपुर में हुआ। आपका हृदय से स्वागत अभिनंदन करता हूं। बहुत दिनों से पूज्य बापू इस बात को बोलते थे कि एक बार बाबा गोरक्षनाथ जी को मैं भगवान श्रीराम के इस कथा क कथा सुनाना चाहता हूं।

सीएम : भगवान श्रीराम हम लोगों के सांसो में बसे हुए हैं।

Image result for सीएम : भगवान श्रीराम हम लोगों के सांसो में बसे हुए हैं।

सीएम ने कहा कि हम सब जानते हैं कि भारत की परंपरा सनातन हिंदू धर्म की परंपरा भगवान विष्णु के 3 अवतारों पर विश्वास करती हैं। प्रभु श्रीराम अवतारों के उन परंपराओं में मर्यादा के साक्षात आदर्श थे। हम लोग जीवन में कभी भी कोई समस्या आती है तो भगवान श्रीराम के जीवन से जुड़े प्रसंग से हम लोगों को समाधान प्राप्त होता है। भगवान श्रीराम हम लोगों के सांसो में बसे हुए हैं। 1990 में जब रामायण धारावाहिक प्रारंभ हुआ था। ये इतना लोकप्रिय हुआ था, ऐसे लगता था जैसे भारत के हर भारतीय का अपने घर का कार्य हो रहा हो।

योगी ने कहा कि गोरखपुर के श्रद्धालु की मर्यादा के साथ भगवान राम के जीवन के विभिन्न पहलुओं से प्राप्त करके न केवल अपने जीवन बल्कि सामाजिक, राष्ट्रीय योगदान देंगे। हम सबका विश्वास है कि भगवान श्रीराम की शक्ति है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर के निर्माण का संकेत देते हुए कहा…

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ: अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर बड़ी अच्छी खुशखबरी

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर के निर्माण का संकेत देते हुए कहा कि मुझे लगता है .आने वाले समय में हम लोगों को बहुत अच्छी खुशखबरी सुनने को मिलेगी। (अयोध्या में श्रीराम मंदिर के निर्णय की ओर संकेत) मंगलमय शुभकामना देते हुए हृदय से अभिनंदन करता हूं।