कंगारू टीम ने मैच के तीसरे दिन 243 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी नुकसान के 40 रन बनाए।

सिडनी क्रिकेट मैदान में खेले जा रहे ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के अंतिम मैंच में ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। कंगारू टीम ने मैच के तीसरे दिन 243 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया ने बिना किसी नुकसान के 40 रन बनाए। ऑस्ट्रेलियाई टीम के घातक खिलाड़ी मार्नस लाबुशेन ने पहली पारी में ताबड़तोड बल्लेबाजी के दम पर दोहरा शतक जड़ा। उनके 215 रनों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 454 रन बनाए थे। वहीं दूसरी ओर न्यूजीलैंड अपनी पहली पारी में 251 रन ही बना सकी।

ऑस्ट्रेलिया टीम ने दूसरे वनडे में भारत को दिया 299 रनों का लक्ष्य

AUSvNZ: सीरीज के अंतिम टेस्ट मैच में कंगारू टीम मजबूत

न्यूजीलैंड को पहली पारी में पहला झटका टॉमब्लंडेल के रूप में लगा। टॉम 34 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद जीत रावल भी कुछ खास कमाल नहीं कर सके। वो 117 रन के कुल स्कोर पर 31 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसी स्कोर पर टॉम लैथम 49 रन बनाकर आउट हुए। जिसके बाद कीवी टीम की मुश्किलें बढ़ गई। वहीं ग्लेनफिलिप्स कुछ वक्त तक मैदान में टिके। उन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद छोटी-छोटी साझेदारी की। और कुल 52 रन बनाकर आउठ हो गए। जिसके बाद टीम के अन्य खिलाड़ी भी ढ़ेर हो गए और न्यूजीलैंड 251 रन ही बना पाई। वहीं कंगारु टीम को 200 रनों की बढ़त मिल गई। इससे पहले तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में में ऑस्ट्रेलिया ने 2-0 से बढ़त बनाकर सीरीज पर कब्जा किया हुआ है। सीरीज के इस अंतिम मैच पर भी ऑस्ट्रेलिया का शिकंजा कसता जा रहा है। कंगारू टीम लगातार कीवी खिलाड़ियों को धूल चटा रही है। ऐसा लग रहा है कि जल्द ही ऑस्ट्रेलिया क्लीन स्वीप करने में कामयाब हो जाएगी।

ऑस्ट्रेलिया के साथ खेली गई टेस्ट सीरीज आखिर भारतीय टीम के लिए क्यों खास…