एशेज की ट्रॉफी पर ऑस्ट्रेलिया का कब्जा अब भी बरकरार है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेली गई सीरीज के ड्रा होने के बाद दोनों टीमों के खाते में 56-56 अंक मिले।

इंग्लैंड में खेली जा रही एशेज सीरीज के पाचंवे औऱ आखिरी टेस्ट मैच में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 135 रनों से हराकर सीरीज को 2-2 ड्रा करवाया। लंदन के द ओवल मैदान में खेले गए इस मुकाबले को भले ही इंग्लैंड ने अपने नाम किया हो। लेकिन एशेज की ट्रॉफी पर ऑस्ट्रेलिया का कब्जा अब भी बरकरार है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेली गई सीरीज के ड्रा होने के बाद दोनों टीमों के खाते में 56-56 अंक मिले।

इन्हें मानते हैं युवराज सिंह इन सबसे बेहतरीन भारतीय कप्तान, जवाब सुनकर चौक जाएंगे…

ASHES 2019: वेड का शतक बेकार

आखिरी टेस्ट में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम ने पहली पारी में जो रुट (57) और जोस बटलर (70) रनों की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 294 रन बनाकर ऑल-आउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की ओर से सीरीज में अपना पहला मैच खेल रहे मिचेल मार्श ने 5 विकेट हासिल किए। गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बाद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के गेंदबाजों के आगे घूटने टेक दिए। जिसके चलते 294 रनों के जबाव में मेहमान टीम 225 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। जिसके साथ ही इंग्लैंड को पहली पारी में 69 रनों की बढ़त हासिल कर ली। पहली पारी में गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड की ओर से जोफ्रा आर्चर ने सर्वाधिक 6 विकेट हासिल किए।

अफगानिस्तान के इन खिलाड़ियों ने किया 7 गेंदो में 7 छक्के लगाने का कारनामा

ASHES 2019: वेड का शतक बेकार

दूसरी पारी में 69 रनों की बढ़त के साथ बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 329 रनों का स्कोर बनाया। जिसके चलते ऑस्ट्रेलिया को 399 रनों का लक्ष्य मिला। 399 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओर मैथ्यू वेड को कोई भी बल्लेबाज क्रिज पर ज्यादा देर नहीं टिक सका। सीरीज में शानदार फार्म में चल रहे स्टीव स्मीथ भी 23 रन बनाकर आउट हो गए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मैथ्यू वेड ने सर्वाधिक 117 रनों की पारी खेली। जिसके दम पर ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 263 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। पहली पारी में 6 विकेट लेने वाले जोफ्रा आर्चर को मैन ऑफ द मैच के अवार्ड से नवाजा गया। जबकि स्टीव स्मीथ और बेन स्टोक्स को संयुक्त रुप से मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार दिया गया।

ASHES 2019: वेड का शतक बेकार