अनुच्छेद-370 हटने पर आग बबूला हुआ पाकिस्तान सोशल मीडिया पर निकाली भड़ास..

0
37

सोशल मीडिया पर कुछ पाकिस्तानी इमरान सरकार से गुहार लगा रहे है

गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू कश्मीर का पुनर्गठन विधेयक 2019 राज्य सभा में पेश किया। इसके तहत जम्मू-कश्मीर राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेश में बांट दिया गया है। जम्मू-कश्मीर का पहला हिस्सा जम्मू-कश्मीर ही होगा। ये दिल्ली की तरह एक केंद्र शासित प्रदेश होगा। यहां पर एक विधानसभा होगी। अब तक जम्मू-कश्मीर के साथ रहने वाला लद्दाख अब अलग केंद्र शासित प्रदेश हो गया है। लद्दाख में विधानसभा नहीं रहेगी। इस फैसले के बाद पाकिस्तान मे बवाल मच गया है।

दरअसल, जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद-370 के प्रावधान को खत्म कर दिया गया है। गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यसभा मे सरकार का संकल्प पत्र पेश किया है। मोदी सरकार के इस ऐलान के बाद पाकिस्तान मे हलचल मच गई है। सोशल मीडिया पर कुछ पाकिस्तानी इमरान सरकार से गुहार लगा रहे है, तो कुछ अभी भी “कश्मीर हमारा है” के नारे लगा रहे हैं।

पाकिस्तान के सभी अखबारों में जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने की खबर को प्रमुखता से जगह दी गई है। पाकिस्तानी अखबार डॉन ने लिखा, “विपक्ष के जोरदार विरोध के बीच भारत ने कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने के लिए पेश किया संकल्प”

पाकिस्तानी अखबार “द न्यूज” ने एक आर्टीकल में लिखा है। पाकिस्तान अब अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में जाने का विचार कर सकती है। पाकिस्तान की जनता सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकाल रही है।

आमरा नाम की एक युजर ने लिखा “जिन्ना साहब माफी“ आपका कश्मीर चला गया

 कैप्टन मिर्जा नाम के युजर ने लिखा

 अब हमें भारत के प्रोडक्ट्स का बहिष्कार करना चाहिए।