AMRISH PURI का जन्म 22 जून 1932 में हुआ था और उन्होंने  Clerk के रूप में भी काम किया था।

आज के ही दिन अमरीश पुरी (AMRISH PURI) की मृत्यु हुई थी है।  अमरीश ने अपने काम से सभी को दीवाना बना दिया। अमरीश पुरी (AMRISH PURI) को लोग बहुत पसंद करते हैं और उनके बड़े प्रशंसक अभी भी दुनिया में मौजूद हैं। अमरीश पुरी का जन्म 22 जून 1932 में हुआ था और उन्होंने क्लर्क के रूप में भी काम किया था। बता दें कि अमरीश हमेशा से ही फिल्मों में विलेन का रोल किया था और उन्हें नकारात्मक भूमिका से सफलता मिली लेकिन उन्होंने अपने करियर की शुरुआत में यानी 90 के दशक में उन्होंने सकारात्मक किरदार निभाने शुरू कर दिए। लेकिन फिर भी अमरीश पुरी अपनी नकारात्मक भूमिका के लिए जाना जाते है।

ईद पर रिलीज होगी Salman Khan की ये फिल्म, Akshay Kumar ने उड़ाया मज़ाक 

AMRISH PURI  की आज के दिन हुई थी मृत्यु, जानिए उनकी कुछ दिलचस्प बातें

1998 के एक साक्षात्कार में, उन्होंने इस बात को बताया था की, “उन्होंने केवल सिप्पी की एक फिल्म छोड़ दी क्योंकि उनके मांग के अनुसार 80 लाख रुपये नहीं दिए जा रहे थे।” उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा, “मुझे वह मिलना चाहिए जो मेरे लायक है। मैं अभिनय के साथ समझौता नहीं करता हूं। इसलिए फिल्म के लिए मैं कम पैसे क्यों लु। लोग मेरे अभिनय को देखने आते हैं। निर्माताओं को पैसा मिलता है। “क्योंकि मैं फिल्म में हूं। तो क्या मेरे लिए निर्माताओं पर आरोप लगाना गलत है? जहां तक ​​सिप्पी की फिल्म का सवाल है, मैंने इसे बहुत पहले साइन किया था। लेकिन वादे के अनुसार मुझे नहीं मिला तो मैंने मना कर दिया। लेकिन अगर वो मुझे पैसा नहीं दे सकते तो मैं फिल्म नहीं कर सकता।

बाप ने Cricket में धमाल मचाया तो बेटा Bollywood में बन गया Superstar, जानिए

अमरीश ने 400 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया और 12 जनवरी 2005 को उनकी मृत्यु हो गई। आपको बता दें कि अमरीश पुरी ने नसीब, विधाता, हीरो, अन्धा कानून, अर्ध सत्य, हम पांच, ग़दर और मिस्टर इंडिया, जैसी फिल्मों में खलनायक के रूप में काम किया।