आज आरएएफ के 27 वें स्थापना दिवस की परेड में गृह मंत्री अमित शाह शामिल होंगे।

2019 देश की राजनीति के लिए बहुत बड़ा साल रहा है, क्योंकि इस साल राजनीति में काफी उथल-पुथल देखी गई। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) की सालगिरह परेड के लिए सोमवार को यानी आज यहां सलामी लेंगे। जानकारी के लिए बता दें कि आरएएफ दंगों को रोकने और भीड़ को काबू करने के लिए विशेष रूप से गठित एक टीम होती है। देश के गृहमंत्री अमित शाह अर्धसैनिक बल की तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

जॉन अब्राहम ने बताया केरल में क्यों नहीं बनी कभी बीजेपी सरकार…

जानकारी के लिए बता दें कि जब से अमित शाह को देश का गृहमंत्री बनाया गया है तब से वह सरकार के लिए ऐतिहासिक फैसले लेने में लगे हुए हैं। कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने में गृहमंत्री अमित शाह का सबसे बड़ा हाथ बताया जा रहा है। यहां तक कि असम में आखिरी एनआरसी लिस्ट जारी करने में भी अमित शाह की ही भूमिका बताई जा रही है। उनके इस तरह के कामों को देखते हुए अमित शाह को बीजेपी पार्टी का चाणक्य भी कहा जाता है।

आपको बता दें कि आज आरएएफ के 27 वें स्थापना दिवस की परेड में गृह मंत्री अमित शाह शामिल होंगे। अहमदाबाद के वस्त्र क्षेत्र में स्थित बटालियन नंबर 100 के साथ मौजूद रहेंगे। जानकारी के लिए बता दें कि आरएएफ का स्थापना दिवस वैसे तो 7 अक्टूबर को है। लेकिन गृहमंत्री के व्यस्त होने की वजह से कार्यक्रम पहले ही किया जा रहा है।

आख़िर अमित शाह ने आज एक कार्यक्रम में क्यों कहा, कश्मीर में नहीं चलेगी गोली।