अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और पाकिस्तान के कुछ बड़े नेताओं से मुलाकात की, जिसके बाद अमेरिका चाहता है कि भारत कश्मीर से तेजी से प्रतिबंध हटाए।

कश्मीर मामला किसी भी तरह से ठंडा होता दिखाई नहीं पड़ रहा है। सरकार की बहुत कोशिशों के बाद भी कश्मीर में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। सरकार कश्मीर में सामान्य स्थिति करने में लगी हुई है लेकिन किसी भी तरह से सरकार को इसमें कामयाबी मिलती नहीं दिख रही है।

Image result for pm modi

जानकारी के लिए बता दें कि लगातार दूसरी बार पूर्ण बहुमत से सत्ता में आते ही नरेंद्र मोदी ने कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का ऐतिहासिक फैसला लिया। जिसका कुछ अलगाववादी नेताओं और कुछ विपक्षी पार्टी के नेताओं ने जमकर विरोध किया। इस स्थिति को देखते हुए मोदी सरकार ने कुछ अलगाववादी नेताओं को नजरबंद कर लिया। कश्मीर में स्थिति सामान्य बनी रहे इसके लिए सरकार ने वहां से इंटरनेट, टेलीफोन जैसी कई सुविधाओं को बंद कर दिया। जो पाबंदियां अभी तक लगी हुई हैं उन पर अमेरिका से एक बड़ा बयान आया है।

Image result for kashmir after 370जानकारी के लिए बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत और पाकिस्तान के कुछ बड़े नेताओं से मुलाकात की। जिसके बाद एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि अमेरिका चाहता है कि भारत कश्मीर से तेजी से प्रतिबंध हटाए। अमेरिका के विदेश मंत्रालय में दक्षिण एशिया मामलों के एक शीर्ष अधिकारी एलिस वेल्स ने अपने बयान में कहा कि हम तेजी से कदम उठाए जाने की उम्मीद करते हैं और हिरासत में लिए गए लोगों को जल्द से जल्द रिहा किया जाए। उन्होंने अपने बयान में आगे कहा कि अगर दोनों पक्ष ट्रंप से मध्यस्था चाहते हैं तो इसके लिए भी तैयार है।