एलिसन फेलिक्स ने मिक्सड चार गुणा 400 मीटर रिले स्पर्धा में टीम को स्वर्ण पदक जीतने में कामयाब रही हैं।

कतर के दोहा में चल रही वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अमेरिका की एलिसन फेलिक्स ने तहलका मचा दिया है। फेलिक्स ने एथलेटिक्स की दुनिया में राज करने वाले उसैन बोल्ट के रिकार्ड को ध्वस्त कर अपनी बादशाहत कायम कर दी है। आपको बता दें कि एलिसन फेलिक्स ने मिक्सड चार गुणा 400 मीटर रिले स्पर्धा में टीम को स्वर्ण पदक जीतने में कामयाब रही हैं।

ऑस्ट्रेलिया की सर जमी पर एक भी वनडे सीरीज ना हारने वाली एकमात्र टीम, नाम जानकर चौंकना मत…

जिसके साथ ही उन्होंने बोल्ट से विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सबसे सफल खिलाड़ी का दर्जा छिन लिया है। रविवार को हुए इस मुकाबले में अमेरिका ने 3 मिनट और 9.34 सेंकेंड का समय निकालते हुए विश्व रिकार्ड के साथ स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

आपको बता दें कि जमैका के उसैन बोल्ट के अब तक विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 11 स्वर्ण पदक थे। जबकि फेलिक्स के अब विश्व चैंपियनशिप में 12 स्वर्ण पदक हो गए हैं। इससे पहले उसने बोल्ट ने 2017 में आखिरी बार विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप की स्पर्धा में कदम रखा था।

BCCI के एथिक्स ऑफिसर के सामने पेश हुए राहुल द्रविड़, रखा अपना पक्ष

33 साल की फेलिक्स के अब इस चैंपियनशिप में पांच अलग-अलग स्पर्धाओं में 12 गोल्ड हो गए। है। इसके अलावा वह 6 बार ओलंपिक में चैंपियन भी रही है। मजेदार बात यह है कि फेलिक्स ने पिछले साल नवंबर में बेटी को जन्म दिया था। जिसके साथ ही महज 10 महीने बाद उन्होंने यह कारनामा कर दिखाया।