श्रीलंकाई बॉलर पर फिर लगा बैन, संदिग्ध एक्शन के चलते ICC ने लिया बड़ा फैसला

0
315
आपको बता दें कि अकील धनंजय ने श्रीलंका की ओर से अब तक 6 टेस्ट मैच खेले है। जिनमें उन्होंने 33 विकेट अपने नाम किए है।

अकील धनंजय ने श्रीलंका की ओर से अब तक 6 टेस्ट मैच खेले है। जिनमें उन्होंने 33 विकेट अपने नाम किए है।

श्रीलंकाई टीम को एक बड़ा झटका लगा है, आईसीसी ने श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज अकीला धनंजय पर संदिग्ध एक्शन के चलते एक साल का प्रतिबंध लगा दिया है। श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच 14 से 18 अगस्त के बीच खेले गए टेस्ट मैच में मैच अधिकारियों ने उनके एक्शन को संदिग्ध करार दिया था। जिसके बाद चेन्नई में उनके एक्शन की जांच की गई। इस दौरान धनंजय का एक्शन सही नहीं पाया गया, जिसके चलते आईसीसी ने उन पर एक साल का प्रतिबंध लगा दिया है।

IND vs SA : दूसरे मैच में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से हराया, भारतीय सरजमीं पर पहली बार हुआ यह काम

Image result for sri lanka cricket team

आईसीसी ने एक बयान जारी किया जिसमें उसने कहा कि ‘ताजा रिपोर्ट में खिलाड़ी की दूसरी रिपोर्ट दो साल के अंदर हुई है, पहले में उसे निलंबित किया गया और अब एक बार फिर से उन्हें 12 महीनों के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने से प्रतिबंधित किया जाता है।’

पाकिस्तानियों के लिए आई बड़ी खुशखबरी, श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने कहा…

यह ऐसा पहला मामला नहीं है जब धनंजय की गेंदबाजी एक्शन के चलते उन पर प्रतिबंध लगा हो। इससे पहले भी दिसंबर 2018 में उन्हें प्रतिबंधित किया गया था। लेकिन एक्शन में सुधार के बाद उन्हें फरवरी 2019 में एक बार फिर गेंदबाजी करने की अनुमति मिल गई थी।

Image result for अकील धनंजय

आपको बता दें कि अकील धनंजय ने श्रीलंका की ओर से अब तक 6 टेस्ट मैच खेले है। जिनमें उन्होंने 33 विकेट अपने नाम किए है। इसके अलावा अब तक खेले गए 36 वनडे मैचों में उन्होंने 51 विकेट हासिल किए है। जबकि टी20 में खेले गए 22 मैचों में उनके नाम 22 विकेट अपने नाम किए है।