मीडिया से भी आग्रह किया कि आतंकवादियों की करतूतों को तबज्जो देना ही बंद कर दें

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने सोमवार को एक बार फिर आतंकवाद के खिलाफ चल रही लड़ाई के लिए आवाज उठाई और बताया कि किस तरह पाकिस्तान भारत के खिलाफ आतंकवाद को लगातार बढ़ावा दे रहा है। सोमवार को नई दिल्ली में हुए NIA से जुड़े एक कार्यक्रम में अजित डोभाल ने कहा कि पाकिस्तान ने आतंकवाद को अपने सिस्टम का ही एक हिस्सा बना लिया है, जिसका इस्तेमाल वह भारत के खिलाफ कर रहा है। डोभाल ने कहा कि हमारा आतंकियों को खत्म करने का कार्य जारी है। लेकिन अब हमारा अगला निशाना आतंकियों की विचारधारा को ही समाप्त करना है। साथ ही उन्होंने कहा कि अभी पाकिस्तान पर FATF का बहुत दबाव है। किसी और एक्शन के द्वारा पाक पर ये दबाव बना पाना मुश्किल होगा।

Image result for ajit doval raise voice against pakistan

अजित डोभाल ने आगे बात करते हुए कहा कि जब लोगों में आतंकवाद का डर बढ़ता है, तो सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि वो इसके खिलाफ आवाज उठाए और लड़े। साथ ही उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ने के लिए काफी बातें जरूरी हैं। सबसे पहले ये जानना जरूरी है कि आतंकी कौन है। उसे पैसा कहां से मिल रहा है, कौन उसकी मदद कर रहा है ? इन सब बातों को जान लेना जरूरी है।

Image result for ajit doval raise voice against pakistan

मिली जानकारी के मुताबिक NSA ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि NIA ने कश्मीर में आतंकवाद की कमर को तोड़ दिया। मनी लॉन्ड्रिंग, पैसों के फ्लो के रुकने से अलगाववादियों को बड़ी चोट लगी है। जिन लोगों को विदेश से पैसा मिल रहा था अब उसमें कमी आई है। बता दे कि डोभाल ने मीडिया से भी आग्रह किया कि आतंकवादियों की करतूतों को तबज्जो देना ही बंद कर दें। आतंकी पब्लिसिटी के लिए ही ये सब किया करते हैं, इससे उन्हे और बढ़ावा मिलता है इसलिए उन्हे भाव देना ही बंद कर देना चाहिए।