तीन तलाक मामले पर सरकार फेल, सामाजिक संगठन को करनी पड़ी पैरवी…

0
380
तीन तलाक मामले पर सरकार फेल, सामाजिक संगठन को करनी पड़ी पैरवी...

आज मुस्लिम राष्ट्रीय मंच महिला मोर्चा की राष्ट्रीय संयोजिका शाहीन परवेज़ कई महिलाओं के साथ नौचंदी थाने पहुंची और पीड़िता से मिलीं।

तीन तलाक देने वाले शौहर की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पिछले 4 दिनों से नौचंदी थाने में धरना दे रही पीड़िता के समर्थन में आज सामाजिक संगठन भी उतर आए। आज मुस्लिम राष्ट्रीय मंच महिला मोर्चा की राष्ट्रीय संयोजिका शाहीन परवेज़ कई महिलाओं के साथ नौचंदी थाने पहुंची और पीड़िता से मिलीं। उन्होंने आरोपी शौहर की गिरफ़्तारी और शरीयत को ताक पर रखकर युवक का दूसरा निकाह कराने वाले काज़ी के खिलाफ भी कार्यवाही की मांग की।

ढवाई नगर निवासी आयशा पिछले चार दिनों से दिन-रात नौचंदी थाने में धरना दे रही हैं।

तीन तलाक मामले पर सरकार फेल, सामाजिक संगठन को करनी पड़ी पैरवी...

बताते चलें कि ढवाई नगर निवासी आयशा पिछले चार दिनों से दिन-रात नौचंदी थाने में धरना दे रही हैं। महिला का आरोप है कि उसके शौहर सरफ़राज ने उसे तीन तलाक देकर दूसरी शादी रचा ली है। इस मामले में दबाव बनता देख पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर पीड़िता की सास और देवर को हिरासत में ले लिया है, मगर तलाक देने वाला आरोपी पति अब तक फ़रार है। जिसकी गिरफ़्तारी न होने तक महिला थाने में ही जमे रहने की बात पर अड़ी है।

आज आयशा के समर्थन में थाने पहुंची शाहीन परवेज़ ने अधिकारियों से बात करते हुए आरोपी पति की जल्द से जल्द गिरफ़्तारी की मांग की है। इसी के साथ कानून को ताक पर रखकर बिना विवाहिता की मर्जी के उसके शौहर का दूसरा निकाह कराने वाले काज़ी के खिलाफ भी कार्यवाही की मांग की है। उधर, अब इस मामले को और गरमाता देख पुलिस सरगर्मी के साथ आरोपी सरफ़राज की तलाश में जुट गई है।