21 साल बाद Harnaaz Sandhu के सिर सजा भारत की Miss Universe का ताज

0
199

ख़ूबसूरत चेहरा किसे पसंद नहीं होता लेकिन ये ख़ूबसूरती का ताज सबके सर नहीं सजता। न जाने कितनों में से चुनकर एक ख़ूबसूरत चेहरा Miss Universe बनता है। 21 साल बाद Miss Universe 2021 का ताज भारत के नाम सजा है। इजराइल के एलात में 70वीं Miss Universe की प्रतियोगिता में भारत की Harnaaz Kaur Sandhu ने खिताब अपने नाम कर लिया।

Harnaaz Sandhu से पहले दो भारतीय Miss Universe का खिताब जीत चुकी हैं। 1994 में पहली बार सुष्मिता सेन ने और दूसरी बार साल 2000 में लारा दत्ता ने यह खिताब जीता था। खास बात यह है कि जिस साल लारा दत्ता ने खिताब जीता था, उसी साल Harnaaz Sandhu पैदा हुई थीं। Harnaaz Sandhu अभी पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन से मास्टर्स की पढ़ाई कर रही हैं। मॉडलिंग के अलावा उन्होंने पंजाबी फिल्म ‘यारा दियां पू बारां’ और ‘बाई जी कुट्टांगे’ में भी काम किया है।

पंजाब की रहने वाली 21 वर्षीय Harnaaz Sandhu ने पराग्वे और दक्षिण अफ्रीका प्रतियोगियों को पछाड़कर खिताब जीता। पराग्वे की नाडिया फेरीरा पहली रनर अप, जबकि दक्षिण अफ्रीका की लालेला मस्वाने दूसरी रनर अप रहीं। Harnaaz Sandhu को मैक्सिको की पूर्व Miss Universe 2020 एंडिया मेजा ने ताज पहनाया। बता दें कि Harnaaz Sandhu से पहले यह खिताब केवल दो भारतीय ही अपने नाम कर सके हैं। साल 1994 में पहली बार सुष्मिता सेन Miss Universe चुनी गई थीं। उनके बाद 2000 में लारा दत्ता Miss Universe बनी थीं। Harnaaz Sandhu ने 17 साल की उम्र में ब्यूटी पेजेंट की तैयारी शुरू कर दी थी। इससे पहले उन्हें मिस डीवा 2021 का ताज मिला था।

यह भी पढ़ें – CM Yogi का निर्देश, फ्री राशन पाने के लिए करना होगा ये काम

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है