भारत की Under -19 टीम में आधे दर्जन खिलाड़ी हुए Corona Positive

0
273

एक तरफ Corona virus ने लोगों का जीना मुहाल किया हुआ है वहीँ अब Cricket की दुनिया में भी इसका असर दिखने लगा है। भारत की Under-19 टीम के कप्तान यश धुल, उप कप्तान शेख रशीद और टीम के उनके चार साथी Corona Positive पाए गए हैं जिसके कारण उन्हें बुधवार(19 जनवरी) को आयरलैंड के खिलाफ Under-19 World Cup के ग्रुप बी मैच में बाहर रहने को बाध्य होना पड़ा।

धुल और रशीद के अलावा बल्लेबाज आराध्य यादव, वासु वत्स, मानव परख और सिद्धार्थ यादव भी Corona Virus से संक्रमित पाए गए हैं जिसके कारण भारतीय टीम आयरलैंड के खिलाफ बामुश्किल 11 खिलाड़ियों को उतार पाई। The Board of Control for Cricket in India (BCCI) के एक अधिकारी ने बताया, ‘भारत के तीन खिलाड़ी कल पॉजिटिव पाए गए और उन्हें पहले ही आइसोलेशन में भेज दिया गया था। सुबह मैच से पहले हमारे कप्तान और उप कप्तान भी रेपिड एंटीजेन परीक्षण में पॉजिटिव पाए गए जो निर्णायक नहीं था। इसलिए एहतियात के तौर पर उन्हें मुकाबले से हटा दिया गया। इन खिलाड़ियों में कप्तान यश धुल और उप कप्तान शेख रशीद भी शामिल हैं। हमारे पास सिर्फ 11 खिलाड़ी उपलब्ध हैं और छह खिलाड़ी पृथकवास में हैं।’

कप्तान धुल और रशीद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मुकाबले में खेले थे लेकिन अराध्य उस मैच का हिस्सा नहीं थे। धुल की गैरमौजूदगी में निशांत सिंधू टीम की अगुआई कर रहे हैं। ख़बरों के मुताबिक, भारत की Under-19 टीम के आधे दर्जन खिलाड़ी Corona Positive हैं। इस कारण कोच को मैच के दौरान पानी पिलाना पड़ रहा है। यश ढुल और राशिद के अलावा मानव प्रकाश, सिद्धार्थ यादव, आराध्य यादव और वासु वत्स आइसोलेशन में हैं। ICC ने टूर्नामेंट के लिए 17 खिलाड़ियों को शामिल करने की अनुमति दी थी। इस कारण टीम मैच खेलने उतर सकी।

यह भी पढ़ें – इस ट्रिक से बनाएंगे ‘Tandoori Malai Chaap’ तो सभी करेंगे तारीफ 

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है