Gujarat Election Results: फाइनल नतीजों का इंतज़ार PM Modi आज शाम पहुंचेंगे BJP मुख्‍यालय 

0
270

चुनाव के बाद इंतज़ार होता है परिणाम का, ये इंतज़ार अब ख़त्म होने ही वाला है। Gujarat और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के नतीजे आ रहे हैं। इन दोनों विधानसभा चुनावों के आ रहे रुझान और नतीजों के बाद भाजपा आश्‍वस्‍त है। हिमाचल अभी भाजपा हिमाचल के रुझानों में बहुमत का आंकड़ा नहीं छू पाई है लेकिन पार्टी फाइनल नतीजों के बाद इन सभी को लेकर मंथन करेगी।

PM Narendra Modi आज शाम 6 बजे भाजपा मुख्‍यालय, मिंटो रोड जाएंगे। वहां पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ रु-ब-रु हो सकते हैं। इस बीच देखा जाए तो गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा को एक बार फिर से जबर्दस्‍त बहुमत मिल रहा है। सभी सीटों के आए शुरुआती रुझानों भाजपा को 158 सीटों पर बढ़त मिल रही है। वहीं कांग्रेस सिमट कर इस बार 16 पर आ गई है। वहीं आम आदमी पार्टी जो सरकार बनाने का दंभ भर रही थी उसको यहां पर सिर्फ 5 सीटों पर ही बढ़त मिल रही है। यह सौराष्‍ट्र एरिया की ही मानी जा रही है। हालांकि 3 सीटों पर अन्‍य को बढ़त मिल रही है।

देखने वाली बात ये है कि हिमाचल प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्‍कर चल रही है। कुल 68 विधानसभा सीटों पर आ रहे शुरुआती रुझानों के बाद कांग्रेस को 38 सीटों पर आगे चल रही है। जबकि सत्‍तारूढ़ पार्टी भाजपा (BJP) को अभी 27 सीटों पर ही बढ़त मिल पा रही है। आम आदमी पार्टी (AAP) की बात करें तो उसको एक भी सीट पर बढ़त नहीं मिली है। हालांकि 3 सीटों पर अन्‍य को बढ़त मिल रही है।

यह भी पढ़ें – Sara Ali Khan करेंगी Aditya Roy Kapur संग रोमांस, ‘Metro In Dino’ में आएंगी नज़र

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है