Gujarat Assembly Election 2022 :गुजरात चुनाव के लिए BJP ने जारी किया घोषणा पत्र

0
186

दिल्ली MCD Elections के मद्देनजर BJP ने 25 नवंबर को ‘घोषणा पत्र’ जारी किया था और आज Gujarat विधानसभा चुनाव 2022 के लिए BJP ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया। BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम भूपेंद्र पटेल, प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल की मौजूदगी में घोषणा पत्र जारी किया गया। इससे पहले कांग्रेस और आप पार्टी भी कई लुभावने वादे कर चुकी है।

घोषणा पत्र जारी करने से पहले BJP लगातार जनसंपर्क कर लोगों से सुझाव मांग रही थी। इस संबंध में पार्टी ने 15 नवंबर को अग्रसर Gujarat अभियान शुरू किया था। तब BJP के एक अधिकारी ने कहा था कि हम गुजरात के लगभग 1 करोड़ लोगों के पास पहुंचने का प्रयास कर रहे हैं ताकि घोषणा पत्र में सबका ध्यान रखा जा सके।

घोषणा पत्र जारी करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि हमारा यह संकल्प पत्र महज एक डॉक्यूमेंट नहीं है। हमने जो कहा है वो किया है जो कहेंगे वो करेंगे, ये ताकत है भारतीय जनता पार्टी में। इस मौके पर सीआर पाटिल ने कहा कि संकल्प पत्र के लिए हमने गुजरात के 1 करोड़ लोगों से राय ली। इसके लिए वाट्सएप नंबर जारी किया गया था। इसके अलावा कॉलेज के बच्चों ने भी अपनी राय रखी। अलग-अलग शहरी लोगों और किसानों से राय ली गई।

Gujarat की 182 सीटों के लिए दो चरणों में 1 और 5 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। वोटों की गिनती 8 दिसंबर को होगी। पिछले 27 साल से राज्य की गद्दी पर BJP का कब्जा है। कांग्रेस जहां खोया जनाधार पाने की कोशिश कर रही है तो वहीं पंजाब में जीत के बाद आप भी अपना दावा पेश कर रही है।

जानें, बीजेपी के घोषणा पत्र में क्या है ख़ास

  • BJP ने Gujarat कृषि इंफ्रास्ट्रक्चर कोष के तहत 10,000 करोड़ रुपये।
  • सिंचाई नेटवर्क का विस्तार करने के लिए 25,000 करोड़ रुपये का निवेश करने का वादा किया है।
  • BJP ने कहा कि इस बार सरकार में लौटने के बाद वे 500 करोड़ के अतिरिक्त बजे से गौशालाओं को मजबूत करेंगे।
  • 1000 अतिरिक्त मोबाइल पशु चिकित्सा इकाइयां स्थापित की जाएंगी।
  • दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र में एक-एक सी फूड पार्क बनाने का वादा।
  • भारत का पहला ब्लू इकोनॉमी इंडस्ट्रियल कॉरिडोर बनाने और मछली पकड़ने से संबंधित बुनियादी ढांचे मजबूत करने का वादा।

यह भी पढ़ें – MCD Elections के मद्देनजर BJP ने जारी किया ‘घोषणा पत्र’

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है