gst

वीडियो कांफ्रेन्सिंग के माध्यम से होगी,जीएसटी परिषद की 41वीं बैठक

नई दिल्ली: जीएसटी परिषद की आज बैठक होने जा रही है। यह बैठक हंगामेदार हो सकती है। क्योंकि, गैर-भाजपा शासित राज्य, जीएसटी लागू करने की वजह से राजस्व में हुए नुकसान की भरपाई के लिए केंद्र की मोदी सरकार पर वादे के अनुसार क्षतिपूर्ति देने को लेकर दबाव बनाने हेतु पूरी तरह से एकजुट हैं।

केंद्र सरकार 5 पैट्रॉलियम उत्पादों  में इन दो को जीएसटी में कर सकती है…

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आज होने वाली ये जीएसटी परिषद की 41वीं बैठक है। यह बैठक वीडियो कांफ्रेन्सिंग के माध्यम से होगी। बैठक का एकमात्र एजेंडा राज्यों के राजस्व में कमी की भरपाई है। बताया जा रहा है इस बैठक में जिन विकल्पों पर विचार किया जा सकता है, उनमें बाजार से कर्ज, उपकर की दर में वृद्धि या क्षतिपूर्ति उपकर के दायरे में आने वाले वस्तुओं की संख्या में वृद्धि आदि शामिल हैं।

सरकार ने किया जीएसटी पर बड़ा बदलाव, यह चीजें होंगी सस्ती

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस बैठक में कपड़ा, जूता-चप्पल जैसे कुछ उत्पादों पर उल्टा शुल्क ढांचा यानी (तैयार उत्पादों के मुकाबले कच्चे माल) पर ज्यादा दर से कराधान को ठीक करने पर भी बातचीत होने की उम्मीद है। बता दें कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से राज्यों की वित्तीय समस्याएं बढ़ गयी हैं। बैठक से पहले विपक्षी दलों के राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने बुधवार को इस मामले में साझा रणनीति तैयार करने के लिये डिजिटल तरीके से बैठक की थी।

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है