बच्चा गोद लेने वाली महिलाओं को सरकार देगी 6 महीने की Holiday

0
147

बच्चों को पालना कोई आसान काम नहीं होता है और जब बात वर्किंग महिलाओं की हो तो फिर तो कहना ही क्या। काम करने वाली महिलाओं को बच्चों के साथ साथ ऑफिस में काम करना भी काफी मुश्किल हो जाता है। Himachal Government ने बच्चे गोद लेने वाली महिलाओं की दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए बड़ा फैसला किया है।

राज्य सरकार ऐसी महिलाओं को जो कि नियमित महिला कर्मचारी हैं, उन्हें ऐसी स्थिति में 6 महीने की Holiday देने जा रही है। इस बात की जानकारी अधिकारियों ने सोमवार(5 सितम्बर) को दी। प्रदेश के जनसंपर्क विभाग के जारी एक बयान में कहा गया कि CM Jai Ram Thakur की अध्यक्षता में राज्य मंत्रिमंडल की बैठक में इस खास नीति को मंजूरी दी गई है। इससे उन महिलाओं को मदद मिल सकेगी, जिन्होंने बच्चे को गोद लेने का काम किया है।

बच्चा गोद लेने के बाद महिलाओं को आम जिंदगी में ख़ासा दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। महिलाओं का मत था कि नौकरी के साथ ही साथ बच्चे और परिवार वालों को भी समय देना पड़ता है। इसलिए कमोवेश शुरुआत में अगर अवकाश मिल जाता तो यह काफी बेहतर रहता। बता दें कि ऐसा करने वाला हरियाणा कोई पहला राज्य नहीं है। इससे पहले कर्नाटक बच्चा गोद लेने वाली महिलाओं का खासा ख्याल रखते हुए इस बेहतरीन काम की नजीर पेश कर चुका है। कर्नाटक सरकार ने भी बच्चा गोद लेने वाली महिलाओं को छह महीने की ही Holiday देने की नीति लागू की थी। वहीं इस फैसले के बाद महिलाओं की तरफ से सरकार को काफी वाहवाही भी मिली थी।

यह भी पढ़ें – Brahmastra का प्रमोशन करने पहुंचे Ranbir और Alia नहीं कर पाए महाकाल के दर्शन

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है